Follow Us:

हमीरपुर: नरेंद्र ठाकुर और विनोद ठाकुर की ताजपोशी की चर्चा, क्या है राजनीतिक संदेश ?

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश में इन दिनों बीजेपी के भीतर चल रही गुटबाजी अक्सर सोशल मीडिया और अखबारों में सुर्खियां बटोरती नजर आ रही है । विशेष रुप से जब भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और केंद्रीय राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर मंच सांझा करते हैं तो भाषणों के माध्यम से ही एक-दूसरे पर कई तरह के तंज कसे जाते हैं। जैसे-जैसे सरकार के 2 साल करीब आ रहे हैं उसी तरह से प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार और मुख्यमंत्री कार्यालय में होने वाले बदलावों को लेकर भी चर्चाएं गर्म होती जा रही हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हमीरपुर से विधायक नरेंद्र ठाकुर को मुख्यमंत्री कार्यालय से पूरा भरोसा दिया गया है कि उन्हें हमीरपुर के कोटे से मंत्री पद दिया जा रहा है। इसी के साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के करीबी मित्र माने जाने वाले और बीजेपी में प्रमुख पदों पर रहे विनोद ठाकुर को लेकर भी चर्चाएं गर्माई हुई हैं कि उन्हें भी मुख्यमंत्री कार्यालय में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने वाली है। सूत्र बताते हैं कि विनोद ठाकुर को या तो मीडिया एडवाइजर की कमेटी या फिर ओएसडी के पद पर नवाजा जा सकता है। लेकिन इसको लेकर पार्टी के भीतर विरोध भी हो रहा है लेकिन त्रिलोक जम्वाल और जयराम से नजदीकियों का लाभ इन्हे मिलने वाला है।

वहीं, राजनीतिक रूप से देखा जाए तो हमीरपुर बीजेपी में कहीं न कहीं जयराम अपनी जड़ें मजबूत करने के प्रयास जरूर कर रहे हैं। लेकिन इससे क्या वो हमीरपुर का गणित बदल पाएंगे ये बड़ा सवाल है क्योंकि यहां राजनीतिक रूप से लोग धूमल परिवार से जुडे हैं।