Follow Us:

कुल्लूः ऑनलाइन ठगी गिरोह का एक और शातिर गिरफ्तार

गौरव, कुल्लू |

कुल्लू पुलिस ने ऑनलाईन ठगी मामले में एक और शातिर को झारखंड के धनबाद से गिरफ्तार कर लिया है। अब तक कुल्लू पुलिस ने ऑनलाईन ठगी के मामले में तीसरे शातिर को गिरफ्तार कर चुकी है। इन तीनों को ही पुलिस ने धनबाद से ही गिरफ्तार किया है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के मामले में 19 साल के बाबू लाल रविदास पुत्र नवीन रविदास निवासी धनबाद झारखंड को गिरफ़्तार किया है।

जानकारी आनुसार थाना सदर कुल्लू में दर्ज़ मामले में जिसमें शातिरो ने विमला के अकाउंट से तकरीबन 3 लाख रुपए निकाले थे। इस मामले की आगामी तफ्तीश में कुल्लू पुलिस की स्पेशल टीम द्वारा झारखंड और पश्चिम बंगाल के विभिन्न क्षेत्रों में छानबीन को आगे बढ़ाया है। जांच के दौरान बाबूलाल रविदास को भी धनबाद से गिरफ्तार किया गया है। इस शातिर ने जाली आईडी पर लिए मोबाइल नंबर्स का इस्तेमाल करके एक फेक पेटीएम अकाउंट में शिकायतकर्ता के 25000 का ट्रांजैक्शन किया था।

जिसे एक अन्य फेक पेटीएम अकाउंट में डाला था। जो रोशन अग्रवाल का था। जिसे 18 दिसम्बर को गिरफ्तार किया जा चुका है। यह आरोपी धोखाधड़ी वाले अमाउंट को कई फेक अकाउंट पर ट्रांसफर करते हैं। ताकि पुलिस को इसकी कोई लीड ना मिल सके। आरोपी को धनबाद कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड लेकर कुल्लू लाया जा रहा है। इस आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी के दो और मामले थाना निरसा में दर्ज़ है। जिनमें से एक 2016 का है और दूसरा 2019 का है। इनमें से एक आरोपी जेल भी गया था। जो आरोपी थाना निरसा का वांटेड है। एसपी कूल्लू ने बताया की पुलिस धोखाधडी के मामलों में सभी आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा।