Follow Us:

सैमसंग कंपनी अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन करेगीं लॉन्च

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हर साल की तरह इस बार भी 2020 में सैमसंग कंपनी अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करेगीं। Galaxy S सीरीज के स्मार्टफोन कंपनी के फ्लैगशिप होते हैं। जैसे इस बार Galaxy S10। ऐसे में अगले साल कंपनी Galaxy S11 नहीं लॉन्च करेगी, जबकि Galaxy S20 होगा। ये रिपोर्ट एक टिप्स्टर के हवाले से है जो कि इंडस्ट्री की खबरों पर नजर रखते हैं। टिप्स्टर Ice Univers और MMDJ ने ये कहा है कि अगले साल सैमसंग Galxay S11 की जगह Galaxy S20 लॉन्च करेगी। ऐसा क्यों है ये फिलहाल साफ नहीं है और कंपनी ने भी इसके बारे में नहीं बताया है। इससे पहले भी एक बार कंपनी अपने नोट सीरीज के नाम को स्किप कर चुकी है। Galaxy Note 6 को स्किप करके कंपनी ने Galaxy Note 7 लॉन्च किया था।

अगर इन टिस्प्टर की बातें सच होती हैं तो कंपनी 2020 में Galaxy S20, Galaxy S20 Plus और Galaxy S20e लॉन्च कर सकती है। इनमें Galaxy S20 Plus सबसे महंगा होगा जबकि Galaxy S20e इन तीनों में सस्ता स्मार्टफोन होगा। कंपनी शायद अगले फ्लैगशिप में ग्राउंड ब्रेकिंग इंप्रूवमेंट भी कर सकती है।  इस स्मार्टफोन में कंपनी चार रियर कैमरे और दो सेल्फी कैमरा दे सकती है। इनमें से एक 5G वर्जन भी होगा जिसके लिए कंपनी Qualcomm का नया फ्लैगशिप प्रोसेसर और मोडेम यूज करेगी। हालांकि भारत में  Qualcomm प्रोसेसर वाले सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टफोन नहीं आते हैं।

हाल ही में एक रिपोर्ट आई थी जिसमें कहा गया है कि इस बार सैमसंग अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा देगा। इसके साथ 5X ऑप्टिकल जूम दिया जाएगा और इस बार डिजाइन में भी बदलाव किए जाएंगे। कैमरा मॉड्यूल पहले से चेंज दिखेगा और इसकी बॉडी में भी बदलाव किए जाने की उम्मीद है।