Follow Us:

हमीरपुर: आयुर्वेदिक चिकित्सक ने लगाई फांसी, मौके पर सुसाइड नोट बरामद

रमित शर्मा |

हमीरपुर के बड़सर उपमंडल के बिझड़ी में एक चिकित्सक द्वारा अपने किराए के कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। मृतक की पहचान आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र धंगोटा में बतौर डॉक्टर तैनात आदितेश शर्मा (36) पुत्र योगराज निवासी गांव अयानवी के रूप में हुई है। मौके पर पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें मृतक ने डिप्रेशन व सिर दर्द को अपनी मौत का कारण बताया है।

सुसाइड नोट में उसने लिखा है कि आप मुझे नहीं बचा सकते, डिप्रेशन ने मुझे मारना ही है, प्लीज फॉरगिव मी। उसने सुसाइड नोट में अपने बच्चों व पत्नी की तारीफ की और माफी मांगी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना का मामला दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया है।

जानकारी के अनुसार आदितेश की पत्नी एक सरकारी अध्यापिका हैं जो अपने मायके गई हुई थीं। आदितेश दो दिन पहले अपने ससुराल गए हुए थे और 25 दिसम्बर को अपने क्वार्टर वापस आए थे। उन्होंने 25 की दोपहर को ससुराल में इकट्ठे खाना खाने की बात कही थी। दोपहर को जब वे नहीं आये तो उन्हें 2:30 बजे फिर 5-6 बजे दोबारा फोन किया गया। लेकिन फोन लगातार स्विच ऑफ आ रहा था। किसी अनहोनी की आशंका के चलते रात को उनके ससुराल से परिजन क्वार्टर पहुंचे। दरवाजा खटखटाने पर भी जब वो नहीं खोला गया तो पुलिस को सूचना दी गई। दरवाजा तोड़ने के बाद डॉक्टर को फंदे में लटका पाया गया।

पुलिस सहायता कक्ष बिझड़ी इंचार्ज एएसआई पूर्ण भगत को घटना की सूचना मिलते ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया । मौके से एक सुसाइड नोट पुलिस को मिला है जिसमें डॉक्टर नें अपनी मौत के लिए डिप्रेशन और खुद को जिम्मेवार बताया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कमरे से एक डायरी हैंडराइटिंग मिलान के लिए जब्त की गई है।

मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी बड़सर जसवीर ने बताया कि पुलिस नें शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया है । मौके पर एक सुसाइड नोट मिला है जिसकी जांच करके आगामी कार्यवाही की जा रही है।

नाबालिग लड़की ने लगाई फांसी

हमीरपुर के उपमण्डल भोरंज में थाना भोरंज के तहत ईशा कुमारी (16) सपुत्री संजय कुमार, गांव भदरू डा कंजयान ने अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। सुसाइड करने की वजह सामने नहीं आई है। एसपी अर्जित सेन के अनुसार पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे छानबीन जारी है।