Follow Us:

NCR के विरोध में सड़कों पर उतरी कांग्रेस, जनता की लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाएगी कांग्रेस: पवन खेड़ा

पी. चंद, शिमला |

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा की कांग्रेस पार्टी एनसीआर के बिलकुल खिलाफ है। एनसीआर को लेकर कांग्रेस सड़कों पर उतरी है और देश की जनता की इस लड़ाई को कांग्रेस अंजाम तक पहुंचाएगी। बीजेपी एनसीआर को लेकर झूठ बोल रही है। प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह से लेकर रविशंकर प्रसाद तक एनसीआर को लेकर अलग अलग बयानबाज़ी कर रहे हैं।

कांग्रेस शरणार्थियों को नागरिकता देने का स्वागत करती है। लेकिन केन्द्र सरकार धर्म के नाम पर देश की एकता एवं अखण्डता को तोड़ने की कोशिश कर रही है। उसे बरदास्त नहीं किया जाएगा। जिस देशवासी के पास कोई प्रमाम नहीं होगा वह कहां जाएगा। क्योंकि जिस गरीब का घर बाढ़ या दूसरी प्राकृतिक आपदा में बह जाता है वह कागज़ कहां से लाएगा।

उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार जनता को गुमराह कर रही है। एनपीआर अटल की सरकार के समय आई थी। कांग्रेस पार्टी ने उसका भी स्वागत किया था। जो कि सेंसेक्स का हिस्सा है। सरकार संविधान के ख़िलाफ़ काम कर रही है। जो सरकार असम जैसे 3 करोड़ की जनसंख्या वाले राज्य में ठीक ढंग से एनसीआर लागू नहीं करवा पाई वह सरकार 133 करोड़ आबादी वाले देश की एनसीआर कैसे करवा पाएगी। एनसीआर में धर्म का जिक्र क्यों किया गया। इससे साफ़ है कि बीजेपी अपना एजेंडा चलाकर देश को धर्म के आधार पर बांट रही है।