Follow Us:

हमीरपुर: सुजानपुर नगर परिषद अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास

नवनीत बत्ता |

सुजानपुर नगर परिषद में आज एक बड़ा घटनाक्रम देखने को मिला। यहां नगर परिषद के 9 सदस्यों ने मौजूदा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया और चार के मुकाबले 5 मतों से यह अविश्वास प्रस्ताव पास हो गया। एसडीएम सुजानपुर ने इस अविश्वास प्रस्ताव पर अपनी मुहर लाग दी है। इस प्रक्रिया को पूरी करके आगामी कार्रवाई के लिए उपायुक्‍त हमीरपुर के लिए प्रेषित कर दिया है। अब नगर परिषद सुजानपुर का अध्यक्ष बदला जाना पूरी तरह तय माना जा रहा है।

जानकारी के अनुसार इस सारे मामले में नगर परिषद सदस्यों की आपसी खींचातानी और राजनीतिक गुटबाजी ही सबसे बड़ा कारण इस बदलाव को लेकर रहा है। नगर परिषद में अब 5 सदस्य ने बीजेपी के खिलाफ मत किया है और इन्हीं पांच में से अब एक सदस्य सुमन अटवाल का नया अध्यक्ष बनना तय है।

गौरतलब है कि सुजानपुर नगर परिषद के बीजेपी समर्थित अध्यक्ष अशोक मेहरा के खिलाफ बीजेपी और कांग्रेस के पांच पार्षदों ने अविश्वास प्रक्रिया को अपनाया था। इस संबंध में एक पत्र उपायुक्‍त हमीरपुर को दिया था। उपायुक्त हमीरपुर ने उस पत्र पर कार्रवाई करके आगामी कार्रवाई के लिए एसडीएम सुजानपुर को निर्देश दिए थे।

उपायुक्‍त के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए एसडीएम सुजानपुर ने सोमवार को अविश्वास प्रक्रिया को लेकर नगर परिषद कार्यालय में बैठक की। बैठक से बीजेपी समर्थित चार पार्षद बैठक से नदारद रहे। इसके अलावा अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले पांचों पार्षद बैठक में पहुंचे। उन्‍होंने एसडीएम से मांग की कि शीघ्र अतिशीघ्र नए अध्यक्ष को लेकर चुनावी प्रक्रिया पूरी करवाई जाए।