Follow Us:

सिरमौर: पुलिस स्पीड गन से लगाएगी तेज रफ्तार पर लगाम, एक दिन में ओवर स्पीड के काटे 60 चालान

पी.चंद |

सिरमौर में स्पीड गन के माध्यम से अब रफ्तार के शौकीनों पर लगाम लगेगी। बढ़ते सड़क हादसों को रोकने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है। ड्रंक एंड ड्राइव पर शिकंजा करने के बाद अब पुलिस ने ओवरस्पीड में वाहन चलाने वालों पर लगाम कसना शुरू कर दिया है। महज एक ही दिन में पुलिस ने पांवटा साहिब नेशनल हाइवे पर स्पीड गन का इस्तेमाल करते हुए तेज रफ्तार के साथ वाहन चलाने वाले 60 वाहन चालकों पर कार्रवाई की है। पुलिस ने फिलहाल 2 स्पीड गन के माध्यम से सड़क हादसों को रोकने के प्रयास ओर तेज कर दिए हैं। इस बाबत एसपी सिरमौर ने भी पुलिस को सख्ती से कदम उठाने के निर्देश जारी किए हैं ताकि सड़क हादसों में कमी आ सके।

एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने बताया कि सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने ड्रंक एंड ड्राइव के तहत अभियान छेड़ा थाए लेकिन सड़क हादसों का एक बड़ा कारण ओवरस्पीड भी है। लिहाजा पुलिस ने अब उन क्षेत्रों खासकर पांवटा साहिब हाइवे पर जहां लोग ओवरस्पीड व लापरवाही से चलते हैंए उन पर भी पुलिस सख्ती से कार्रवाई कर रही है।

एसपी ने बताया कि पांवटा साहिब नेशनल हाइवे पर पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर स्पीड गन लगाई है। जिसके तहत तेज रफ्तार से चलने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई की जा रही है। इसी के तहत बीते रोज 60 चालान किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई का उद्देश्य यही है कि लोग सड़क हादसों का शिकार न हो। सेफ ड्राइविंग को लेकर सिरमौर पुलिस का यह लक्ष्य है।

बता दें कि सड़क हादसों को लेकर पुलिस ने इससे पहले ड्रंक एंड ड्राइव अभियान छेड़ा था। जिसके पुलिस को बेहतर परिणाम देखने को मिले। अब स्पीड गन का इस्तेमाल कर सड़क हादसों को रोकने का प्रयास पुलिस कर रही है।