Follow Us:

बिलासपुरः नैना देवी में नववर्ष मेले के दौरान गोविंद सागर झील बनी पर्यटको के आकर्षण का केंद्र

सुरेन्द्र जंवाल, बिलासपुर |

बिलासपुर नैना देवी नववर्ष मेला के दौरान बर्फ से ढकी धौलाधार की पहाड़ियों गोविंद सागर झील के मनोरम दर्शय और रोप वे के दर्शय श्रद्धालु एवं पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बन रहें हैं। हिमाचल प्रदेश के विश्व विख्यात शक्तिपीठ नैना देवी में पांच दिवसीय नव बर्ष मेला चल रहा है। जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालु इस पहाड़ी तीर्थ स्थल पर नववर्ष मनाने के लिए पहुंच रहे हैं।

श्रद्धालुओं और पर्यटकों की सुविधा हेतु पंजाब और हरियाणा की समाजसेवी संस्थाओं के द्वारा विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजनों के स्टाल यहां पर लगाए गए हैं। जिसमें हर तरह के स्वादिष्ट व्यंजन बिल्कुल फ्री में श्रद्धालुओं और पर्यटकों को उपलब्ध करवाए जा रहे हैं जिनमें, गोलगप्पा, गरम गुलाब जामुन, गाजर का हलवा, चना पुरी, चना भटूरा मक्की की रोटी सरसों का साग इसके अलावा गरमा-गरम चाय कॉफी श्रद्धालुओं को परोसी जा रही है।

जहां पर मंदिर के भब्य स्टेडियम में भी लुधियाना की समाज सेबी संस्था श्रद्धालुओं की खान पान की व्यवस्था कर रही हैं। वहीं, पर नाभा से लंगर कमेटी, पटियाला से लंगर कमेटी और अन्य समाजसेवी संस्थाएं श्रद्धालुओं और पर्यटकों की सुविधा हेतु डटी हैं। जो भी नववर्ष मनाने के लिए इस तीर्थस्थल  पर आ रहे हैं उन्हें खानपान के लिए एक भी पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है। श्रद्धालु यहां पर नव बर्ष के मोके पर माता के भव्य दर्शन और प्राकृतिक नजारों का अवलोकन और स्वादिष्ट ब्यंजनो का लुफ्त उठा रहे हैं।