Follow Us:

10 IAS आधिकारियों को मुख्यमंत्री ने दिया नववर्ष 2020 का तोहफा

पी. चंद, शिमला |

साल 2020 का तौहफा देते जयराम सरकार ने 10 आईएएस आधिकारियों का तबादला कर दिया। सरकार ने आईएएस आधिकारियों के विभाग बदल दिए है तो कुछ को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। पीडब्लयूडी के दो अधिकारियों को भी नए साल का तोहफा मिल गया है। अतिरिक्त मुख्य सचिव(वन,भाषा और संस्कृति विभाग) राम सुभाग सिंह को अब अतिरिक्त मुख्य सचिव वन होंगे। इसके अलावा मुख्य सचिव (एमपीपी एंड एनसीईएस) और बिजली बोर्ड चेयरमैन का अतिरिक्त कार्यभार भी संभालेंगे।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (हेल्थ और एफडब्लयू) आरडी धीमान अब अतिरिक्त मुख्य सचिव को हेल्थ और फेमिली वेल्फेयर, पर्सनल) होंगे। अतिरिक्त मुख्य सचिव को पर्यटन और नागरिक उड्डयन का अतिरिक्त कार्यभार देखेंगे। दिल्ली में हिमाचल सरकार के सलाहकार (पावर) प्रबोध सक्सेना अब सलाहकार (पावर) का कर्यभार देंखेंगे।

इसके अलावा प्रधान सचिव को वित्त, प्लानिंग, 20 सूत्रीय प्रोग्राम और आर्थिकी , साख्यिकी का चार्ज भी रहेगे। प्रधान सचिव शिक्षा केके पंत अब प्रधान सचिव भाषा और संस्कृति विभाग का अतिरिक्त कार्यभार संभालेंगे। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे रजनीश को टेक्नोलॉजी का कार्यभार दिया गया और साथ ही प्रदूषण निंयत्रण बोर्ड के निंयत्रण का भी पद संभालेंगे। जीके श्रीवास्तव को आयुर्वेद ट्रेनिंग और फोरिजन के सचिव होंगे। सचिव वित्त अक्षय सूद हाउसिंग का कार्यभार संभालेंगे।

राजेश शर्मा को परीक्षक स्थानीय लेखा परीक्षा विभाग सौंपा गया है। चंद्र प्रकाश वर्मा को निदेशक लैंड रिकोर्ड का आंतरिक कार्यभार सौंपा। निदेशक आयुर्वेदिक देवेंद्र कुमार रत्न बंदोवस्त अधिकारी शिमला डिवीजन का आंतरिक कार्यभार सौंपा गया। प्रमोशन कमेटी की सिफारिश के बाद चीफ इंजीनियर एनएच एचपीपीडब्ल्यूडी बलवान कुमार को इंजीनियर इन चीफ बनाय़ा गया।