Follow Us:

हमीरपुर: शहीद कैप्टन मृदुल शर्मा की शहादत को किया नमन

कमल कृष्ण |

शहीद कैप्टन मृदुल शर्मा के शहादत दिवस पर आज हमीरपुर में एक सादे समारोह का आयोजन किया गया। शहीद की प्रतिमा पर विधायक नरेन्द्र ठाकुर, उपायुक्त हरीकेश मीणा, अतिरिक्त उपायुक्त रतन गौतम, एसडीएम डा चिरंजी लाल शर्मा, सैनिक कल्याण विभाग के ओएसडी अनुपम ठाकुर, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद हमीरपुर केएल ठाकुर, जिला नाजर विकास, शहीद के भाई मुकुल सहित अन्य लोगों ने पुष्पमालाएं अर्पित कर उनकी शहादत को नमन किया।

शहीद कैप्टन मृदुल शर्मा की युनिट-514एएडी रेजीमेंट एससी गवालियर से आए नायव सुवेदार सत्यवीर सिंह शेखावत, सिपाही प्रसन्ना कुमार, पंकज कुमार व दिनेश सिंह ने उन्हें सलामी दी और श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने कहा कि शहीदों की कुर्बानियों की बदौलत ही हमारे देश की सीमाएं सुरक्षित हैं।  शहीदों तथा देश के वीर जवानों का हमें हमेशा सम्मान करना चाहिए। उपायुक्त हरीकेश मीणा ने कहा कि शहीद कैप्टन मृदुल शर्मा देश के सच्चे वीर जवान थे और उनकी शहादत देश की एकता और अखंडता की प्रेरणा समाज को देती रहेगी।

गौरतलब है कि एक जनवरी 2004 को पीर पंजाल पर्वत श्रेणी के वन्य शिखर पर तीव्र आतंकवादी गतिविधियों के मध्य अवस्थित मखीधार कंपनी की कमान संभालते हुए समेकित सेना मुख्यालय क्षेत्र जम्मु कश्मीर के हिमाच्छादित क्षेत्र में शत्रु घुसपैठियों का मुकावला करते हुए मृदुल शर्मा ने राष्ट्रहित में सर्वोच बलिदान दिया।