Follow Us:

छत्तीसगढ़ के मंत्री को फोन पर धमकी देकर 2 लाख रुपये की मांग करने वाला युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे

पी. चंद, शिमला |

रायपुर छत्तीसगढ़ के मंत्री कवासी लखमा को फोन पर धमकी दे कर दो लाख रुपये की मांग करने वाला युवक पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। इस घटना की शिकायत के सिर्फ 48 घंटे के भीतर पुलिस ने आरोपित को हिमाचल प्रदेश के शिमला से गिरफ्तार किया है। युवक का नाम अंकुश शर्मा बताया गया है। आरोपित अंकुश शर्मा पिता रामदत्त शर्मा हिमाचल प्रदेश की चौपाल तहसील के गांव कुर्फद का रहने वाला है। रविवार को यह घटना सामने आने के बाद रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख के निर्देश पर बनी टीम ने 48 घंटे के भीतर ही आरोपी को पकड़ लिया। गिरफ्तार युवक अंकुश शर्मा इसी तरह की ब्लैकमेलिंग और ठगी के मामले में वांटेड रहा है।

आरोपी ने मंत्री कवासी लखमा का नंबर आनलाइन वेबसाइट से निकाला था। एक बार मंत्री कवासी लखमा को फोन करने के बाद उनके पीए का नंबर भी उसी तरह इंटरनेट से नंबर निकाला और फिर कॉल कर धमकाना शुरू कर दिया था। इस मामले में रविवार को सिविल लाइन थाने में एफआईआर दर्ज़ कराई गई थी। आरोपित ने मंत्री को फोन पर खुद का परिचय सीबीआई अफसर के रूप में दिया था और उन्हें झूठे प्रकरण में फंसाने की धमकी दी थी।

एसएसपी आरिफ शेख ने बताया कि आरोपी अंकुश शर्मा को पुलिस टीम ने हिमाचल प्रदेश के शिमला से पकड़ लिया है। अपराध दर्ज़ होने के बाद एक टीम को लोकेशन के बाद शिमला भेजा गया था, जहां से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को लेकर राजधानी पुलिस पूछताछ कर रही है। आरोपी इसी तरह की ब्लैकमेलिंग और ठगी जैसी वारदात करता रहा है। उसने इंटरनेट से मंत्री लखमा और उनके पीए के नंबर निकाले थे और उन्हें कॉल कर धमक रहा था।