Follow Us:

कारगिल युद्ध के हीरो विक्रम बत्रा के नाम पर होगा दिल्ली के मुकरबा चौक और फ्लाइओवर का नाम

समाचार फर्स्ट डेस्क |

दिल्ली सरकार ने मुकरबा चौक और फ्लाइओवर का नाम शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के नाम पर रखने का फैसला किया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे शहीदों की कुर्बानी से ही ये देश बना है। दिल्ली की डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दिल्ली सरकार की नेमिंग कमिटी (नाम राज्य कमिटी) में लिए गए फैसलों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि मुकरबा चौक का नाम बदल दिया है। अब मुकरबा चौक और फ्लाईओवर का नाम कारगिल युद्ध के हीरो शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के नाम से होगा। उन्होंने कहा कि मुकरबा चौक देश के सबसे महत्वपूर्ण चौक में से एक है।

सिसोदिया ने कहा कि इस मसले पर कुछ महीने पहले शहीद कैप्टन के माता-पिता भी मिलने आए थे। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कैप्टन विक्रम बत्रा ने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है और कैप्टन बत्रा से लोगों को प्रेरणा मिले, इसके लिए सरकार ने मुकरबा चौक का नाम शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के नाम पर किए जाने का फैसला किया है।

बता दें कि विक्रम बत्रा के पिता गिरधारी लाल बत्रा ने दिल्ली में शहीदों के नाम पर चौकों, मार्गों और संस्थानों के नाम रखने का आग्रह किया था। उनका मानना है कि देश की राजधानी में न केवल देश बल्कि विदेशों से भी लोग आते हैं। ऐसे में जब शहीदों के नाम पर चौक चौराहों के नाम होंगे तो लोग उनके बारे में जानना चाहेंगे। वहीं, दिल्ली सरकार के इस फैसले के बाद विक्रम बत्रा के पिता ने कहा कि वे दिल्ली सरकार के इस फैसले से खुश हैं।