Follow Us:

हमीरपुरः 3 करोड़ 70 लाख की लागत से बनेगा 33 केवी सवस्टेशन जाहु

रमित शर्मा, हमीरपुर |

जिला हमीरपुर के उपमंडल भोरंज के जाहु में  विधायक कमलेश कुमारी ने जाहू में 33 केवी सवस्टेशन जाहू का भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। इस अवसर पर विधायक कमलेश कुमारी ने सर्वप्रथम जाहू क्षेत्र के निवासियों को 3 करोड़ 70 लाख की लागत से बनने वाले 33 केवी सवस्टेशन की हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कहा कि जाहू क्षेत्र में प्राय वोल्टेज की समस्या रहती थी और विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों के माध्यम से यह समस्या मेरे समक्ष आई, मैंने इस समस्या को माननीय मुख्यमंत्री जी के समक्ष रखा और उन्होंने हमें सवस्टेशन बनाने की स्वीकृत दी।

इस विद्युत उपकेंद्र के निर्माण से भोरंज विधान क्षेत्र की 10 पंचायतों के विभिन्न गांवों जाहू, जाहू कलां, हौड़, डोग, मुंडखर, मनोह, भेवल और इसके आसपास के गांव लाभान्वित होंगे। इस अवसर पर उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि जयराम ठाकुर के नेतृत्व में भोरंज प्रगति के पथ पर अग्रसर है। पूरे विधानसभा क्षेत्र में समान रूप से विकास हो रहा है। विकास के साथ-साथ युवाओं को नशे से दूर करने के लिए खेल मैदानों का निर्माण कराना। उनके लिए खेल संबंधी सुविधाएं प्रदान करना और महिला मंडलों को सशक्त एवं आत्मनिर्भर करना उनकी प्राथमिकता है।

साथ ही उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं में महिला ग्रहणी योजना, हिम केयर योजना, सहारा योजना इत्यादि की विस्तृत में जानकारी क्षेत्र वासियों को दी। 5 जनवरी को भोरंज में होने वाले जनमंच कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए सभी क्षेत्रवासियों से अपील की। इस अवसर पर उन्होंने माननीय मुख्यमंत्री का जाहु क्षेत्र के लिए विभिन्न सौगातें 33 केवी सवस्टेशन, पशु चिकित्सालय, जाहू मुड़कर सड़क के लिए 2 करोड़ 97 लाख देने के लिए आभार व्यक्त किया। 5 लाख की लागत से जाहू में खेल मैदान बनाने की भी घोषणा की। साथ ही नागरिकता संशोधन अधिनियम पर जानकारी देते हुए कहा की नागरिकता संशोधन बिल  नागरिकता देने का अधिनियम है ना की नागरिकता छिनने का।