Follow Us:

NH21 किनारे अवैध खोखा निर्माण मामला: दुसरे पक्ष ने शिकायतकर्ता पर सरकारी भूमि पर अवैध निर्माण करने के लगाए आरोप

सचिन शर्मा |

मंडी जिला के सुंदरनगर में नेशनल हाईवे पर स्थित पुंघ में अवैध खोखा निर्माण मामले में नया खुलासा हुआ है। मामले को लेकर अब दूसरा पक्ष भी सामने आ गया है।   दूसरे पक्ष ने शिकायतकर्ता पर सरकारी भूमि पर अवैध रूप से दो मंजिला पक्का मकान बनाने के आरोप लगाए हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए कमलेश कुमार और प्रताप सिंह ने कहा कि मामले में उनके खिलाफ उनकी मलकियत भूमि में खोखा बनाने के बावजूद बेवजह झूठे आरोप लगाकर प्रताड़ित किया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि इस भूमि को इनके और प्रताप सिंह द्वारा खरीदा गया था और जो भी यह कार्य कर रहे हैं वह अपनी भूमि पर कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मामले को लेकर उनके द्वारा 31 दिसंबर को एसडीएम कार्यालय सुंदरनगर में एक लिखित शिकायत पत्र भी प्रेषित किया गया है। उन्होंने कहा कि मामले में शिकायतकर्ता इंद्र देव पुत्र हिनू गांव पुंघ द्वारा खसरा नंबर 5131/ 5 व 5132 / 5 की सरकारी भूमि पर अवैध रूप से दो मंजिला पक्के मकान का निर्माण किया गया है। इस संदर्भ में उन्होंने कई बार एसडीएम कार्यालय को लिखित तौर पर सूचित भी किया है, लेकिन एक साल से इस मामले पर कोई भी कार्रवाई अमल में नही लाई गई है।

प्रताप सिंह और कमलेश कुमार ने उक्त मामले में विभाग और एसडीएम सुंदरनगर से नियमानुसार छानबीन करवाकर इंद्र देव के खिलाफ अवैध रूप से किए गए निर्माण को हटाने को लेकर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। गौर हो कि एनएच-21 चंडीगढ़-मनाली के समीप पुंघ में एक खोखा बनाने को लेकर दो पक्षों में विवाद उपज गया था और एक पक्ष द्वारा दूसरे पक्ष पर नेशनल हाईवे पर इस खोखे के निर्माण को लेकर आरोप लगाए गए हैं। मामले में प्रथम पक्ष ने भी खोखा बनाने को लेकर विभाग से कार्रवाई करने की मांग की गई है।