Follow Us:

बिलासपुरः आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी संगठन ने राजीव सहजल को सौंपा एक सूत्रीय मांग पत्र

सुरेन्द्र जम्वाल, बिलासपुर |

जिला बिलासपुर मुख्यालय की परिधि गृह में गत दिन देर शाम आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी संगठन के पदाधिकारियों ने हिमाचल प्रदेश सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री राजीव सहजल से मुलाकात कर अपनी एक सूत्रीय मांग पत्र सौंप कर उच्च स्तर पर सरकार के समक्ष इस मांग को उठाने का निवेदन किया। बिलासपुर के संगठन प्रधान डॉ. अभिषेक ठाकुर ने बताया कि एक सूत्रीय मांग पत्र में समस्त हिमाचल प्रदेश के आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों की एक ही मांग है कि नियमित सेवा के शुरुआत में 2 सल का राइडर हटाकर डायनामिक स्केल प्रदान किया जाए। जोकि पशु चिकित्सकों एवं दंत चिकित्सकों को प्रदान किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश में चिकित्सकों की 4 कैटेगरी हैं। जिसमें से एलोपैथिक चिकित्सक, पशु चिकित्सक, दंत चिकित्सक, आयुर्वेद चिकित्सक, उक्त चार कैटेगरी में से आयुर्वेद चिकित्सकों को छोड़कर सभी को डायनामिक स्केल प्रदान किया जा रहा है और नियमित सेवा के शुरुआत में उक्त 2 साल का राइडर भी नहीं है। जबकि आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों को नियमित सेवा के शुरुआत में 2 साल का राइडर है और डायनामिक स्केल भी प्रदान नहीं किया जा रहा है। डॉ. अभिषेक ठाकुर ने कहा कि डॉ. राजीव सैजल जो कि खुद एक आयुर्वेद स्नातक हैं।

आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों को उनसे पूर्ण आशा और विश्वास है कि वह आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों के इस उक्त मांग को सरकार से पूरा करवा कर आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों को आशीर्वाद देंगे। इस पर राजीव सहजल ने आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों की मांग को बड़ी गहनता पूर्वक सुना और उच्च स्तर पर सरकार के समक्ष, आयुर्वेद मंत्री के समक्ष इस मांग की पूरी पैरवी करने का भरपूर आश्वासन संगठन को दिया।