Follow Us:

पालमपुरः फेक कारोबारी बनकर उपप्रबंधक के खाते से उड़ाए 8.90 लाख रुपये

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जिला कांगड़ा में पालमपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ठाकुरद्वारा के एक कारोबारी के खाते से शातिरों ने लाखों रुपये की नकदी पर हाथ साफ कर लिया है। शातिरों ने यह पैसे बैंक उप प्रबंधक को कारोबारी के नाम से फोन कर उड़ाए गए हैं। फोन बैंक के उपप्रबंधक को आया था। धोखाधड़ी को लेकर अब बैंक प्रबंधक ने पुलिस में शिकायत दर्ज़ करवा दी है। पुलिस ने मामला आईपीसी की धारा 420, 66सी और 66डी आईटी एक्ट के तहत दर्ज कर जांच में जुट गई है।

दैनिक अखबार के अनुसार यह पैसे बिहार में किसी के खाते में ट्रांसफर हुए हैं। लेकिन जांच का हवाला देकर पुलिस इस पर बोलने को तैयार नहीं है। पीड़ित व्यवसायी का खाता पालमपुर में एक राष्ट्रीयकृत बैंक की शाखा में चल रहा है। शातिर ने व्यवसायी बनकर यह फोन बैंक उपप्रबंधक को किया। उपप्रबंधक को आए फोन पर देखे गए ट्रू कॉलर में व्यवसायी का नाम आया। फोन पर बैंक उपप्रबंधक से एक महिला का नाम बताकर उसके खाते में पैसे डालने को कहा और खाता केनरा बैंक का बताया गया।  

लिहाजा, व्यवसायी के नाम पर माने गए इस फोन से बताए खाते पर आठ लाख 90 हजार रुपये डाल दिए। लेकिन बाद में यह पैसे डाले गए खाते से शातिरों ने निकाल लिए। इसका पता फोन पर आए मैसेज पर चला। इससे व्यवसायी के होश उड़ गए और उसने बैंक में फोन कर पता किया। इसके बाद बैंक में भी हड़कंप मच गया। उधर, डीएसपी अमित शर्मा ने कहा कि पुलिस ने बैंक की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर दी है।