Follow Us:

आर्थिकी सुधारने के बजाय नए कानून थोपने में लगी मोदी सरकार: रजनी पाटिल

पी. चंद |

देश के अर्थव्यवस्था पर कांग्रेस ने एक बार फिर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। IMF की मुख्य अर्थशास्त्री के बयान का हवाला देते हुए हिमाचल प्रभारी रजनी पाटिल ने कहा कि मोदी सरकार की पोल दुनिया में खुल चुकी है। इतनी बड़ी संस्था देश के हालातों पर चिंता जता रही है जो दुख की बात है। ऐसे में सरकार को आर्थिकी मजबूत करने के लिए क़दम उठाने चाहिए न की मुद्दों को भटकाना चाहिए।

रजनी पाटिल ने कहा कि संस्था की मुख्य अर्थशास्री गीता गोपीनाथ जी ने बयान दिया है कि भारत की सुस्त विकास दर के चलते दुनिया की अर्थव्यवस्था की विकास की रफ्तार पर असर पड़ रहा है। ग्लोबल ग्रोथ के अनुमान में 80 प्रतिशत गिरावट के लिए उन्होंने भारत को जिम्मेदार ठहराया है जिस पर केंद्र सरकार को जनता के बीच स्थिति स्पष्ट करनी होगी। ये मुद्दा देश की अर्थव्यवस्था से जुड़ा हुआ है जिससे देश की प्रत्येक वर्ग बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है लेकिन सरकार नए-नए कानून थोपकर और उनमें संशोधन कर देश की जनता में भ्रांतियां फैलाकर लड़ाई में लगी है।

देश की बिगड़ी चुकी आर्थिक स्थिति जैसे अहम मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाया जा रहा है। IMF ने पहले ही साल 2019-20 वित्त वर्ष के GDP के अनुमान को घटाकर 4.8 प्रतिशत कर दिया है। सरकार को इस पर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए कि देश के हालात सुधरने की बजाय और ज्यादा क्यों बिगड़ रहे हैं? ऐसे क्या कारण हैं कि सरकार असली मुद्दों से भटककर देश को बर्बाद करने में तुली हुई है। केंद्र सरकार पिछले 6 सालों से केवल जुमले ही परोसते आई है, जिसका पर्दाफाश अब जनता में हो चुका है।