Follow Us:

हमीरपुरः CM जयराम ठाकुर धर्मपुर के विकासात्मक दौरे पर, सड़क का करेंगे उद्घाटन

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह के 70वें जन्मदिन के उपलक्ष पर धर्मपुर के विकासात्मक दौरे पर हैं। यहां वह टिहरा से कमलाह तक बनी नई सड़क का उद्घाटन करेंगे। इस सड़क को लेकर बहुत दिलचस्प बात यह है कि पिछले 35 सालों से यहां पर लोग सड़क की मांग कर रहे थे और इतने ही सालों से यहां पर सड़क का काम भी चल रहा है। मतलब यह कहा जा सकता है कि जब से ठाकुर महेंद्र सिंह इलाके में मंत्री बने हैं या विधायक बने उससे पहले से इस इलाके के लोग अपने को प्रदेश के बाकी इलाकों से कटा हुआ मानते आ रहे हैं और अब 35 साल के लंबे इंतजार के बाद यह सड़क पूरी हो पाई है।

सड़क निर्माण को लेकर दिलचस्प बात यह है कि भाजपा के नेता नरेंद्र अत्री भी इसी इलाके से आते हैं। उन्होंने यहां पर एक कार्यक्रम उन्होंने यहां पर पिछले कई सालों से शुरू कर रखा है, जिसका नाम है स्टेप टुवर्ड कमलाह। यहां फोर्ट और एक मैराथन का आयोजन हर साल इस कार्यक्रम के तहत कमला फोर्ट की तरफ किया जाता है। लेकिन लंबे इंतजार के बाद अब ना सिर्फ लोगों को सड़क बल्कि कमला वोट के लिए रोपवे की सुविधा भी जल्दी ही मिल जाएगी। राजनीति भी बड़ी टेडी चीज है। यही कारण है कि जो व्यक्ति मोटिवेशनल कार्यक्रम इस इलाके के विकास के लिए लंबे समय से करता रहा है उसी को आज शिलान्यास के समय बुलाया नहीं। कारण सिर्फ यह है कि वो अनुराग समर्थक हैं और स्थानीय राजनीति में हस्तक्षेप करते हैं।

इसको लेकर नरेंद्र अत्री कहते हैं कि उन्हें इसी बात की खुशी है कि पूरे प्रदेश से कटे इस इलाके को सड़क से जोड़ दिया गया है और इसकी मांग हम पिछले लंबे सालों से करते आ रहे थे। एक तरह से लंबी लड़ाई इस सड़क के लिए हमने लड़ी है। उन्होंने कहा कि आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इसका उद्घाटन करेंगे जो कि इलाके के लिए खुशी की बात है। आज तो मैं कार्यक्रम का हिस्सा नहीं बन सका क्योंकि मुझे बुलाए ही नहीं गया था। लेकिन आने वाले दो-चार दिन में मैं जरूर वहां पर जाकर लोगों से मिलूंगा।