Follow Us:

हमीरपुरः गणतंत्र दिवस के मौके पर भी 133 फ़ीट ऊंचे डंडे पर नहीं लगा पाया जिला प्रसाशन तिरंगा

कमल कृष्ण, हमीरपुर |

हमीरपुर मे 71वां गणतंत्र दिवस दिवस राजकीय बरिष्ठ माध्यमिक (बाल )स्कूल हमीरपुर के मैदान में मनाया गया। इसमे उद्योग मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर मुख्यातिथि थे। जिनका हमीरपुर पहुंचने पर प्रसाशन पर भाजपा कार्यकर्ताओ ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया और परेड का निरिक्षण करने के बाद तिरंगा फेहराया और 71 वे गणतंत्र दिवस किया प्रदेश बसियों को बधाई दी।

जिला प्रसाशन कि बात कि जाए तो उन्होंने कहा की 15 अगस्त के बाद तिरंगा फट गया था और उतार भी लिया था। उसके बाद देश के तीन उत्सव हो गए। इसमें झंडा दिवस, सेना दिवस और गणतंत्र दिवस पर अब तक बाल स्कूल के मैदान मे 133 फ़ीट ऊंचा डंडा खड़ा रहा पर तिरंगे कि किसी ने कोई सुध नहीं ली और न ही तिरंगा फेहराया। जो प्रसाशन के लिए एक नाकामी कहां जा सकता है और जब मीडिया प्रसाशनिक अधिकारियो से बात करती है तो कहते है तकनीकी समस्या के कारण बार-बार तिरंगा फटता है और उपायुक्त महोदय कहते है आप कैसे कह सकते है तिरंगा नहीं है।
 
जहां आज हमीरपुर पुलिस के साथ स्कूलों के बच्चों ने भी गणतंत्र परेट में हिस्सा लिया इसमें यदि पुलिस ड्रिल किया बात किया जाए तो वे एनसीसी कैडेट किया ड्रिल से भिन्न रही। उसमे पुलिस ड्रिल में कही किसी कर्मी के पैर अलग दिखे तो कही 90 डिग्री जाने वाला बाजू 60 डिग्री तक रहा, जहां एनसीसी कैडेट कि बात कि जाए उसमें ड्रिल एक समान दिखी। जबकि पुलिस कई साल तक ड्रिल रिहसल में लगाए होते है और एनसीसी तो एक या दो साल तक ये तक ये ड्रिल सिख पाता है।