Follow Us:

जयराम सरकार नालायक, लेकिन कांग्रेस सरकार आते ही हम बनाएंगे शिमला-मटौर फोरलेन: सुक्खू

नवनीत बत्ता |

शिमला-मटौर फोरलेन निर्माण को लेकर पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला है । सुक्खू ने कहा कि हैरानी की बात है कि सरकार ने खुद इस इस फोरलेन को न बनाने की शिफारिश केंद्र सरकार से की है। इस बात से पता चलता है कि जयराम सरकार कितनी काबिल है जो कि प्रदेश के विकास के महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को ही अमलीजामा नहीं पहना पा रही।

सुक्खू ने कहा कि इससे एक बात और स्पष्ट होती है कि कहीं न कहीं यह सरकार सरकार क्षेत्रवाद को भी बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि निचला हिमाचल ऊपरी और हिमाचल ऐसी बातें जो आज के दौर में नहीं होनी चाहिए थी लेकिन वह सभी बातें आज बीजेपी नेताओं के भाषणों से भी नजर आ रही हैं। राजनीतिक कुंठित भावना बीजेपी की सरकार में किस कदर हावी है इसका उदाहरण इस फोरलेन का रद्द होना है।

सुक्खू ने कहा कि हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर दिल्ली में बैठकर राज्यमंत्री जरूर बने हैं लेकिन कितने काबिल हैं यह भी स्पष्ट होता नजर आ रहा है। उनके लोकसभा क्षेत्र से यह सारा फोरलेन निकलने वाला था और खुद अनुराग ठाकुर ने परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के माध्यम से इस फोरलेन की नींव भी रखी थी । लेकिन हैरानी इस बात की है कि अब अनुराग ठाकुर के हाथ भी विकास कार्यों के लिए पीछे हटने लगे हैं। इससे एक बात और भी स्पष्ट होती है कि बीजेपी के भीतर में गुटबाजी किस कदर चरम पर है।

सुक्खू ने कहा की मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि आने वाले समय में अगर जयराम सरकार में इस तरह का भेदभाव होगा तो हम इसका विरोध प्रदेश की जनता को साथ लेकर करेंगे । साथ ही इस महत्वपूर्ण फोरलेन को भी बंद नहीं होने देंगे और आने वाले समय में जैसे ही कांग्रेस की सरकार प्रदेश में और केंद्र में सत्ता में आती है तो हम इस फोरलेन को वापस लेकर आएंगे।