Follow Us:

मुकेश का जयराम पर हमला, कहा- जयराम बताएं हिमाचल प्रदेश में आप कहां दे रहे हैं फ्री पानी

नवनीत बत्ता |

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के दिल्ली प्रचार के दौरान दिए जा रहे हैं भाषणों पर प्रतिक्रिया दी है। अग्नहोत्री ने ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इन दिनों दिल्ली में हर जगह कहते फिर रहे हैं कि हम हिमाचल में बिना पैसे के पानी देते हैं। लेकिन जयराम बताएं कि ऐसे कौन से जिले हिमाचल प्रदेश में है जहां पर मुफ्त में पानी की व्यवस्था सरकार ने कर रखी है। उन्होंने कहा कि सभी नगर निगम और नगर परिषदों में लोगों के घरों में बिजली के बिल आते हैं और बकायदा उन बिलों को देना पड़ता है नहीं तो लोगों के कनेक्शन भी सरकार काट देती है। इसलिए यह कह देना पूरी तरह भ्रामक बयानबाजी है।

अग्निहोत्री ने कहा कि जयराम ठाकुर दिल्ली में जाकर सस्ते बिल और पानी की बात कर रहे हैं। लेकिन यहां हालात ऐसे हैं कि अग़र आप बिजली का बिल जमा करवाने में 1 दिन भी लेट हो जाए तो 250 रुपए हर दिन के हिसाब से फाइन के रूप में देना पड़ता है। इतना ही नहीं अब प्रदेश में हालात ऐसे हैं कि सरकार 1 महीने का बिल नहीं बल्कि 28 से 29 दिन का बिल लोगों से लेती है। इस तरह से 1 साल में 13 महीने का बिल लोगों से वसूला जाता है। जयराम ठाकुर पूरी तरह भ्रामक बयानबाजी कर दिल्ली की जनता को बरगलाने का प्रयास कर रहे हैं

मुकेश ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अगर यह मानते हैं कि 80 के दशक में प्रदेश में बिजली और पानी की व्यवस्था हर घर में हो गई थी तो उन्हें धन्यवाद करना चाहिए डॉ. परमार और वीरभद्र सिंह का जिनकी सरकारें यहां पर लगातार उस समय काम कर रही थी और जितनी विकट परिस्थितियों में प्रदेश का उन्होंने विकास करवाया। उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर इससे सीधे-सीधे यह मान रहे हैं कि बिजली और पानी की पूरी व्यवस्था 80 के दशक तक हिमाचल प्रदेश में हो गई थी जिसका श्रेय पूरी तरह कांग्रेस पार्टी के नेताओं को जाता है।