Follow Us:

हमीरपुर के विकास ने 7वीं बार अपने नाम किया नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप का खिताब

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जिला हमीरपुर के विकास ठाकुर ने अंतरराष्ट्रीय वेटलिफ्टर में लगातार सातवीं बार नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप जीतकर प्रदेश को गौरवान्वित महसूस करवाया है। विकास ने देश के कई वेटलिफ्टरों को धूल चटाकर शीर्ष पर स्थान बनाया। हमीरपुर की टौणी देवी तहसील के पटनौण गांव के विकास ठाकुर अब तक कई पदक देश के नाम कर चुके हैं।

वीरवार को कोलकाता में हुए वेटलिफ्टिंग के फाइनल में विकास ने 96 किलोग्राम सीनियर भार वर्ग में 346 किलोग्राम भार उठाकर लगातार सातवीं बार नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप अपने नाम किया। उन्होंने स्नैच में 154 और क्लीन जर्क राउंड में 192 किलोग्राम भार उठाया। इसके अलावा दूसरे स्थान पर 327 किलोग्राम भार उठाकर छत्तीसगढ़ के जगदीश और ओडिशा के सुरेश यादव 310 किलोग्राम भार वर्ग के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

विकास नेशनल स्तर पर रिकार्ड होल्डर हैं। उनके रिकॉर्ड की अब तक कोई नहीं कर पाया है। साल 2014 की राष्ट्रमंडल खेलों में विकास ठाकुर ने पहली बार ग्लासको में 85 किलोग्राम भार वर्ग में देश को चांदी दिलाई थी। इसके बाद साल 2018 में गोल्ड कॉस्ट में हुई राष्ट्रमंडल खेलों में देश को सिल्वर दिलाया था।

पिता को है बेटे पर गर्व

विकास का जन्म 14 नवंबर 1993 को माता आशा ठाकुर और पिता बृज ठाकुर के घर हुआ। विकास ठाकुर ने वेटलिफ्टिंग में कई रिकॉर्ड कई मेडल देश और प्रदेश के नाम कर चुके हैं। विकास के पिता का कहना है कि विकास ने छोटी से आयु से ही वेटलिफ्टिंग को चुना और आज बड़े से बड़े पायदान को पूरा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे अपने बेटे पर गर्व है।