Follow Us:

युवा कांग्रेस ने शुरू किया नेशनल रजिस्ट फॉर अनइंप्लॉयमेंट अभियान, टोल फ्री नंबर भी किया जारी

मनोज धीमान |

युवा कांग्रेस ने नेशनल रजिस्टर फॉर अनइंप्लॉयमेंट (एनआरयू) अभियान शुरू किया है। अभियान के तहत देश भर में बेरोजगारों का आंकड़ा एकत्रित किया जाएगा। यह बात युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव अखिल अग्रिहोत्री ने धर्मशाला में प्रेसवार्ता में कही। उन्होंने इस दौरान एनआरयू के लिए नंबर 8151994411 भी जारी किया।

उन्होंने कहा कि छह माह तक अभियान चलेगा, जिसके तहत कोई भी बेरोजगार इस नंबर पर मिस्ड कॉल देकर अपना पंजीकरण करवा सकेगा। अभियान के दौरान आंकड़ा जुटाकर युवा कांग्रेस केंद्र सरकार पर बेरोजगारों को रोजगार देने का दबाव बनाएगी।

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने 2 करोड़ युवाओं को हर साल रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन 6 साल होने को आए हैं, लेकिन वादा पूरा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भी इसी तरह जयराम सरकार के खिलाफ बेरोजगारी के मुद्दे पर मोर्चा खोला जाएगा।

अखिल अग्रिहोत्री ने कहा कि नेशनल रजिस्टर फॉर अनइम्प्लायमेंट (एनआरयू) को लेकर टॉल फ्री नंबर जारी किया है। युकां के अभियान के तहत युवाओं से मिस्ड कॉल करवाई जाएगी और राष्ट्रीय स्तर पर बेरोजगारों का आंकड़ा एकत्रित किया जाएगा। इसके उपरांत केंद्र सरकार को आंकड़े बारे अवगत करवाते हुए रोजगार देने की मांग को प्रभावी ढंग से उठाया जाएगा।