Follow Us:

गार्गी कॉलेज का मुद्दा लोकसभा में उठा

समाचार फर्स्ट डेस्क |

दिल्ली विश्वविद्यालय के नामी गर्ल्स कॉलेज गार्गी के वार्षिक उत्सव में छात्राओं से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। छात्राओं का आरोप है कि कार्यक्रम के दौरान भीड़ के बीच उनसे छेड़छाड़ की गई। इतना ही नहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग ने मामले को संज्ञान लेते हुए कॉलेज का दौरा करने का निर्णय लिया है। एनसीडब्लयू की टीम सोमवार को कॉलेज जाएग और सच का पता लगाएगी। इतनी बड़ी घटना को लेकर जहां दिल्ली पुलिस का कहना है कि उसे शिकायत नहीं मिली है तो प्रिंसिपल का कहना है कि उन्हें घटना की जानकारी ही नहीं है। दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल गार्गी कॉलेज पहुंची हैं। गार्गी कॉलेज के छात्रों ने बाहरी लोगों द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

 

लोकसभा में  गार्गी कॉलेज का मुद्दा कांग्रेस के सांसद गौरव गोगोई ने मामला उठाया जिसपर एचआरडी मिनिस्टर रमेश पोखरियाल ने कहा कि हमें पता चला है कि कॉलेज में कुछ बाहरी लोग घुस गये थे। यह ठीक नहीं है। कॉलेज प्रशासन से पूछताछ जारी है। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने गार्गी कॉलेज में वार्षिक उत्सव के दौरान छात्रों के साथ हुए अभद्र व्यवहार को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है।

कॉलेज में राजनीति विज्ञान के द्वितीय वर्ष की छात्रा ने बताया कि छह फरवरी को वह उत्सव में शामिल होने के लिए कॉलेज पहुंची थीं। वहां काफी ज्यादा भीड़ थी। भीड़ में उनकी सहेलियां उनसे दूर हो गईं, तभी किसी अनजान व्यक्ति ने उन्हे पीछे से पकड़ लिया और छेड़छाड़ करने लगा। वह किसी तरह उसकी पकड़ से छूटी और खुले स्थान की तरफ भागी। तब उन्होंने देखा कि करीब 35 साल का व्यक्ति उन्हें देखकर अश्लील हरकतें कर रहा है। कॉलेज की कुछ अन्य छात्राओं ने भी बताया कि कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बाहरी लोग भी पहुंच गए थे। वहां कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं थी।