Follow Us:

दिल्ली से लौटने के बाद काम जनमंच में मंत्री ने किया समस्याओं को निपटारा

पी. चंद |

शिमला के झाकड़ी गांव में जनमंच आयोजन किया गया, जिसमें परिवहन मंत्री विशेष रूप से मौजूद रहे। गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार आमजन के कल्याण के प्रति प्रतिबद्ध है और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और समावेशी नीतियों से ग्रामीणों को लाभ मिल रहा है। जनमंच के दौरान निःशुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर, विकलांगता प्रमाण-पत्र, राजस्व संबंधी दस्तावेज स्थानीय लोगों को घर द्वार पर उपलब्ध करवाएंगे ताकि उन्हें घर द्वार पर सुशासन का लाभ मिल सके।

मंत्री ने बताया कि देवभूमि हिमाचल को नशे के दलदल से युवा पीढ़ी को सुरक्षित रखने के लिए प्रदेश सरकार ठोस कदम उठा रही है और हरित आवरण में वृद्धि व पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों को जागरूक कर रही है। उन्होंने सड़क सुरक्षा के महत्व पर भी स्थानीय लोगों से विस्तृत चर्चा की और युवा वर्ग से यातायात नियमों का पालन करने का संदेश दिया। जन मंच कार्यक्रम के अंतर्गत वन मंत्री ने ‘बेटी है अनमोल योजना’ के तहत 10 बालिकाओं को एफडी प्रदान की और महिला सशक्तिकरण पर वर्तमान प्रदेश सरकार की वचनबद्धता को दोहराया।

इस जनमंच कार्यक्रम के दौरान 58 जन शिकायतें प्राप्त हुई और 42 का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया और 16 विभिन्न विभागों को भेज दी गई ताकि उन पर तत्काल कार्रवाई संभव हो सके। इस जनमंच कार्यक्रम में 20 मांग पत्र भी प्राप्त हुए तथा सतलुज जल विद्युत योजना से संबंधित प्रश्नों पर गहनता से विचार-विमर्श किया गया। वहीं, मुख्य सचेतक नरेंद्र बराग्टा ने हमीरपुर जिला में 2,077 समस्याएं और शिकायतें निपटाई।