Follow Us:

सिरमौर: 10वीं से 12वीं के स्टूडेंट्स को बिंदल ने दिए लैपटॉप

पी. चंद |

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने 10वीं से 12वीं तक के श्रेष्ठ छात्रों को लैपटॉप प्रदान किये। काफी समय से मैरिट बच्चों को लैपटॉप देने की प्रक्रिया रुकी थी लेकिन अब इसकी शुरुआत जयराम सरकार ने नए सिरे से की है। राजीव बिंदल ने कहा कि ये पहल अतुल्य है जिसकी तुलना किसी से नहीं की जा सकती। इस पहल के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रदेश सरकार और शिक्षा मंत्री को बधाई दी।

उन्होंने कहा इस पहल के अंतर्गत दसवीं और जमा दो के विद्यार्थियों को 8981 एचपी के लैपटॉप बांटे जाने हैं जिसमें से आज नाहन में सिरमौर जिला के 63 विद्यार्थियों को इस श्रीनिवासा रामानुजन डिजिटल स्टूडेंट योजना के अंतर्गत श्रेष्ठ विद्यार्थियों को लैपटॉप आवंटित किए गए। सिरमौर जिला के दसवीं और जमा दो के 791 बच्चों को लैपटॉप की सूची प्रदेश सरकार की ओर से आई है। प्रदेश अध्यक्ष ने उन सभी बच्चों को बधाई दी जिन्होंने अपने अपने क्षेत्र के अंदर उत्कृष्ट कार्य करते हुए और जीवन में शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने का निश्चय किया।

उन्होंने बताया कि आज शिक्षा के क्षेत्र में 96% 97% और 98% अंक लेने वाले विद्यार्थियों की संख्या बहुत ज्यादा बढ़ गई है। उन्होंने कहा हर्ष की बात यह है कि आज के समय में इस संख्या में कन्याओं ने बाजी मारी है।