Follow Us:

दिल्ली दरबार में होगा मंत्रिमंडल तय, मंत्रिमंडल सहित दावेदार दिल्ली रवाना

नवनीत बत्ता |

प्रदेश बीजेपी में मत्रिमंडल के विस्तार का मामला दिन प्रतिदिन लटकता जा रहा है। जब प्रदेश के भीतर मंत्रिमंडल के विस्तार और बदलाव को लेकर सहमति नहीं बनी तो अब सारा मामला हाइकान के पास पहुंच चुका है। प्रदेश के अधिकतर मंत्री और मंत्री पद के दावेदार अपनी कुर्सियां बचाने आज दिल्ली पहुंच रहे हैं। यहां तक की मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी खुद आज अपने कांगड़ा दौरे के बाद दिल्ली जा रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंत्री सुरेश भारद्वाज, सरवीण चौधरी तो निशाने पर हैं ही साथ ही विपिन परमार के विभाग में भी बदलाव हो सकता है।  

बता दें कि प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल के बनने से नए समीकरण जो प्रदेश में बने हैं उस से कुछ कद्दावर चेहरे जेसे नरेंद्र बरागटा, रमेश धवाला, राकेश पठानिया, नरेंद्र ठाकुर, सुखराम चौधरी को नई जिमेदारियां दी जा सकती हैं । वहीं सतपाल सत्ती सरकार में कहां पर जाएंगे इसको लेकर भी बड़ा फैसला सरकार में होना बाकी है । मुख्यमंत्री पर भी लगातार दबाब बना हुआ है क्योंकि सरकार अब पंचायत चुनाव में जाने वाली है। लेकिन 7 महीने से मंत्रिमंडल में विस्तार और बदलाब रुका हुआ है। मं

सूत्रों की मानें तो अब आला कमान ही सारे मसले पर फाइनल निर्णय लेने बाली है। क्योंकि जयराम भी बचाव की स्तिथि में है और किसी को खुद से बनाकर या हटाकर अपनी स्तिथि खराब नहीं करना चाहते हैं। जबकि उन्हें पहले ही बड़ी राजनीतिक चुनौतियां मिल रही हैं और आने वाले समय में वो चुनाव में जाने से पहले अपनी राजनीतिक खटास नही बढ़ाना चाहते हैं।