Follow Us:

भारत में 32MP पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाला ये स्मार्टफोन लॉन्च

समाचार फर्स्ट डेस्क |

भारत में नए टेक्नो केमन 15 सीरीज को Transsion Holdings के सब-ब्रांड Tecno ने लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। ये टेक्नो केमन 15 और टेक्नो केमन 15 Pro हैं। ये दोनों ही फोन्स मिड-रेंड कैमरा सेंट्रिक डिवाइसेज हैं। कंपनी ने जानकारी दी है कि इनमें खास बेहतर लो-लाइट फोटोग्राफी के लिए खास DSP AI चिप दिया गया है। Camon 15 Pro की खासियत की बात करें तो इसमें 32MP पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है।

टेक्नो केमन 15 की कीमत 9,999 रुपये रखी गई है और ये गोल्ड, पर्पल और डार्क जेड कलर ऑप्शन में ग्राहकों को उपलब्ध होगा। वहीं, टेक्नो केमन 15 Pro की कीमत 14,999 रुपये रखी गई है और ग्राहक इसे आइस जेडाइट और ओपल वाइट वाले दो कलर ऑप्शन में खरीद पाएंगे। टेक्नो केमन प्रो खरीदने वाले शुरुआती ग्राहकों को 3,499 रुपये का स्पीकर भी दिया जाएगा।

टेक्नो केमन 15 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 6.55-इंच डॉट-इन पंच-होल डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसकी बैटरी 5,000mAh की है। साथ ही इसमें फेस अनलॉक के साथ फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में 48MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। साथ ही यहां 5MP अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और पोर्ट्रेट शॉट्स के लिए QVGA डेप्थ सेंसिंग लेंस भी मौजूद है। साथ ही यहां सुपर नाइट शॉट लेंस भी दिया गया है। वहीं फ्रंट में यहां पंच होल कट आउट के अंदर 16MP का कैमरा मिलता है।

फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 48MP का है। साथ ही यहां 5MP अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस, QVGA डेप्थ सेंसिंग लेंस और  f/1।79 अपर्चर वाला नाइट शॉट लेंस दिया गया है। इसके अलावा यहां सेल्फी और वीडियो कॉलिंग 32MP पॉप-अप सेल्फी कैमरा भी दिया गया है।

अब अगर टेक्नो केमन 15 Pro के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 2340 x 1080 रिजोल्यूशन के साथ FHD+ डिस्प्ले दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ 2.35Ghz ऑक्टा-कोर P35 प्रोसेसर दिया गया है। इसकी बैटरी 4,000mAh की है और इस वेरिएंट में भी फिंगरप्रिंट स्नैकर और फेस अनलॉकिंग सिस्टम मौजूद है।