Follow Us:

दिल्ली में CAA विरोध हुआ हिंसक, कॉन्स्टेबल की मौत

समाचार फर्स्ट डेस्क |

दिल्ली के मौजपुर में इस समय हालात तनावपूर्ण हैं। यहां नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोग और समर्थक आमने-सामने लड़ाई लड़ रहे हैं। हिंसा के दौरान दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की मौत हो गई। वह एसीपी गोकुलपुरी ऑफिस में तैनात थे। हिंसा में शहादरा के डीसीपी अमित शर्मा भी घायल हो गए। उन्होंने पटपड़गंज के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सोमवार को नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में नागरिकता कानून को लेकर हुई झड़प के दौरान दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गई। कई पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं। उन्होंने कहा कि सोमवार को कई वाहनों, दुकानों और घरों में आग लगा दी गई।

दरअसल, हुआ कुछ यूं कि CAA को लेकर दो पक्षों में जबरदस्त भिडंत हो गई। सीएए के समर्थक और विरोधी मौजपुर में आपस में भिड़ गए। दोनों ने एक-दूसरे पर जमकर पत्थरबाजी की। यहां तक कि फायरिंग भी हुई। दोपहर 11 बजे शुरू हुआ हंगामा 2 बजे तक चलता रहा। हालात बेकाबू हुए तो पुलिस को भी एक्शन करना पड़ा। इस भिड़ंत में उपद्रवियों ने कई घर भी जला दिए हैं। फिलहाल इलाके में तनाव बना हुआ है।

इस बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्लीवालों से शांति की अपील की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सभी दिल्लीवासियों से अपील है कि शांति बनाए रखें। हिंसा में सबका नुक़सान है। हिंसा की आग सबको ऐसा नुक़सान पहुंचाती है जिसकी भरपाई कभी नहीं हो पाती।