Follow Us:

सोलन मंच से नेताओं ने की नड्डा की तारीफ़, कहा- प्रदेश के लिए गर्व की बात है…

पी.चंद |

राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार हिमाचल पहुंचे जेपी नड्डा का जोरदार स्वागत हुआ। वित्त राज्य मंत्री, मुख्यमंत्री सहित तमाम वरिष्ठ नेताओं ने सोलन में नड्डा का इस्कबाल किया। नड्डा के स्वागत के लिए बीजेपी ने विशाल जनसभा का आयोजन भी किया जिसमें नड्डा ने प्रदेशवासियों के बधाई स्वीकारते हुए धन्यवाद किया।

रैली को संबोधित करते हुए वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि जेपी नड्डा के सिर पर बड़ी जिम्मेदारी है। नरेंद्र मोदी ने देश को 2025 तक 5 ट्रिलियन डॉलर की इकनॉमी तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है उसके लिए काम शुरू कर दिया है। भारत पांचवे नम्बर पर दुनिया की अर्थव्यवस्था में है। भारत सरकार एक नई योजना लेकर आई है जो लोग नया उद्योग लगाना चाहते हैं उनके टैक्स को 30 फीसदी की जगह 15 फीसदी किया गया है। जयराम सरकार ने प्रदेश में निवेशकों को लाने के लिए बड़ा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट करवाया है जिसमें 1 लाख करोड़ का निवेश हिमाचल में आएगा। जिससे प्रदेश के युवाओं को रोजगार मिलेगा।

व्यापारियों का टैक्स जो पहले से देश में व्यापार कर रहे है उनका टैक्स भी 35 फीसदी के बजाय 25 किया गया है। इसके अलावा बजट में टैक्स में बड़ी छूट की गई है। टैक्स की लिमिट को अढ़ाई से बढ़कर 5 लाख रुपये किया गया है। हिमाचल प्रदेश के सेब को अच्छा दाम मिले इसके लिए सेब पर इम्पोर्ट ड्यूटी बढ़ाई गई है। हिमाचल प्रदेश को नरेंद्र मोदी ने स्पेशल राज्य का दर्जा दिया है। बजट में 100 करोड़ नंगल तलवाड़ा रेल लाइन के लिए प्रावधान किया है इसके अलावा 420 करोड़ का बिलासपुर भानुपली रेल लाइन के लिए किया गया है।

(आगे खबर के लिए विज्ञापन के नीचे स्क्रॉल करें)

बिंदल ने की तारीफ़

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने कहा कि जेपी नड्डा ने भारतीय युवा मोर्चे को पूरे देश मे मजबूत किया और हिमाचल प्रदेश की विधानसभा में 7 विधायकों के साथ 1993-97 तक बेहतरीन विपक्ष की भूमिका निभाई। जेपी नड्डा एक ऐसे नेता है जो छोटे से छोटे कार्यकर्ता को भी याद रखते हैं। एक बार फिर से बीजेपी की सरकार रिपीट करे और प्रदेश के विकास को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दे।