Follow Us:

ऊनाः SDM ने नए बस अड्डे में टैक्सी औऱ बस ऑपरेटरों की दिक्कतों पर की बैठक

रविंदर, ऊना |

न्यू आईएसबीटी ऊना में टैक्सी और बस ऑपरेटर्स को पेश आ रही दिक्कतों को लेकर आज एसडीएम ऊना डॉ सुरेश जसवाल की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें सभी मसलों को सुलझा लिया गया।इस दौरान प्री-पेड टैक्सी यूनियन को आईएसबीटी परिसर में पर्याप्त स्थान न मिलने की समस्या पर विचार विमर्श के उपरांत एसडीएम ने एमआरसी ग्रुप के निदेशक को निर्देश दिए कि वह अड्डा क्षेत्र में जनता की सुविधा के लिए कम से कम पांच टैक्सियां खड़ी करने के लिए स्थान आबंटित करें।

स्थान आबंटन के एवज में उन्होंने एमआरसी ग्रुप को टैक्सी यूनियन से प्रति माह 15 हजार के स्थान 6 हजार रूपए वसूलने के निर्देश दिए। बैठक में बस ऑपरेटर्स की समस्याओं पर भी चर्चा की गई। बस ऑपरेटरों ने प्रति चक्कर के स्थान पर 24 घंटे की दर से अड्डा शुल्क लेने की मांग की। इस पर एसडीएम ने कहा कि कंपनी प्रति 24 घंटे की दर से निर्धारित अड्डा शुल्क की वसूली सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि यह मामला एचआरटीसी के अधिकारियों ने प्रदेश सरकार के साथ उठाया था और अब इसमें स्पष्टीकरण आ चुका है कि प्रति 24 घंटा की दर से अड्डा फीस वसूल की जाएगी।

एसडीएम ने टैक्सी यूनियन को भी हिदायतें दी कि टैक्सी ड्राइवर उचित वर्दी में रहें जिस पर उनका नाम और व्यक्तिगत पहचान भी अंकित हो। एसडीएम ने प्रीपेड टैक्सी यूनियन को टैक्सियों की सूची एमआरसी ग्रुप को उपलब्ध करवाने के निर्देश भी दिए। बैठक में पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए एसडीएम ने कहा कि बस अड्डे के समीप जाम जैसी स्थिति से निपटने के लिए सुचारू व्यवस्था सुनिश्चित की जाए और बस अड्डे के बाहर सवारियां चढ़ाने वाले बस चालकों से सख्ती से निपटा जाए।