Follow Us:

चाय की चुस्की से दूर होगी BJP की सुस्ती

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश में भाजपा के दिग्गज नेताओं के बीच में चल रही शब्द-बाणों की लड़ाई पर अब विराम लग सकता है। आज सुबह पीटरहॉफ में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और अनुराग ठाकुर की प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल के साथ एक बैठक में चाय की चुस्कियों के साथ बातचीत हुई। माना यह जा रहा है कि यह बैठक कहीं ना कहीं भाजपा के लिए और इन दोनों बड़े नेताओं के समर्थकों के लिए शुभ समाचार हो सकता है। डॉ राजीव बिंदल की छवि भी नेताओं को साथ लेकर चलने की रही है और वह एक तरफ जहां अनुराग ठाकुर को जब उनका राजनीतिक जीवन शुरू हुआ था तब से जानते हैं । इसी के साथ पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और उनके परिवार के साथ नजदीकियां भी उनकी खासी रही हैं।

वहीं, दूसरी तरफ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ उनके संबंध भी सर्वविदित है। ऐसे में इन तीन दिग्गजों की बैठक से कहीं ना कहीं इनके समर्थकों को आने वाले समय में सुखद समाचार सकता है। साथ ही आने वाले समय में प्रदेश में होंने वाले विकास के कामों को भी रफ्तार मिल सकती है। हमीरपुर से ऊना के लिए आने वाली ट्रेन पर दोनों नेताओं अनुराग और जयराम के बीच में विवाद चल रहा है। एक तरफ जहां अनुराग ठाकुर इस ट्रेन को अपने ड्रीम प्रोजेक्ट बता रहे हैं वहीं दूसरी तरफ जयराम ठाकुर मंडी में बनने वाले हवाई अड्डे को अपने ड्रीम प्रोजेक्ट बना रहे हैं।

माना यह जा रहा है कि यह दोनों ही नेताओं के ड्रीम प्रोजेक्ट तभी पूरे होंगे जब इन दोनों नेताओं की आपसी सहमति होगी। ऐसे में राजीव बिंदल इन नेताओं में कंप्रोमाइज कराने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं और आज सुबह पीटरहोफ में की बैठक में कहीं ना कहीं इसी तरह की चर्चा इन तीनों नेताओं के बीच में हुई है।