Follow Us:

अखबारों में सुर्खियां बटोरने के लिए कांग्रेस के चंद लोग प्रशासन को दे रहे धमकियां: राजीव बिंदल

नवनीत बत्ता |

नाहन के विधायक एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने कांग्रेस नेताओं द्वारा नाहन शहर में बिछाई जा रही पाईप लाइनें पर जिला प्रशासन और आईपीएच को मिल रही कथित धमकियों पर कांग्रेस पर हमला बोला है। बिंदल ने कहा कि कांग्रेस के ये चंद लोग आज अखबार की सुर्खियां बटोरने के लिए प्रशासन को धमका रहे हैं, आपईपीएच को धमका रहे हैं। पर मैं इन सबसे पूछता हूं ये सब उस समय कहां सो रहे थे जब लोग पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे थे…!’’ बिंदल ने कहा कि मुझे याद है…! नाहन शहर के मेरे लोग पानी की इंतजार में रात-रात भर घंटों जागते रहते थे। नलों के आगे हमारी महिलाएं, बेटियां, माताएं टक-टकी लगाए रहती थे, कि पानी की कोई बूंद बाल्टी में गिरे। पानी के हाहाकार से त्रस्त हमारा ऐतिहासिक नगर जैसे उजड़ने लगा था।

डा. बिंदल ने कहा कि भाजपा, कांग्रेस के इन चंद मौका परस्त लोगों पर स्पष्ट और सीधा आरोप लगाती है कि इन्हीं लोगों की नाकामियों के कारण नाहन के लोग बूंद-बूद पानी के लिए त्रस्त थे। किन्तु जयराम ठाकुर सरकार में, डा. बिंदल के अनथक प्रयासों के कारण नाहन शहर को पीने का पानी मिला है। बिंदल ने कहा कि नगरजन आज भी नहीं भूले है कि किस प्रकार कांग्रेस के राज में नाहन का हर घर-परिवार पेयजल के लिए हर साल टैंकरों से पानी ढुलवाने पर हजारों रुपया खर्च करता रहा था। और हैंड पंपों पर लाईनों में लगकर पानी भरता रहा। पर आज देखिए लोगों के घरों तक माकूल पानी पहुंच रहा है।

(आगे खबर के लिए विज्ञापन के नीचे स्क्रॉल करें)

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि गिर पेयजल योजना का पानी नाहन पहुंचाने के बाद अब हम उस पानी को घरों तक पहंुचाने की व्यवस्था में लगे हुए हैं, जिसके तहत 13 नये पानी के टैंकों का निर्माण किया जा रहा है , 10 इंच, 8 इंच, 6 इंच और 4 इंच मोटी पानी की लाइनें टैंकों से टैंकों तक पूरे शहर में डाली जा रही है। 35 किलोमीटर की इन लाईनों को डालकर 13 टैंक बनाकर हम 15-20 साल के लिए पानी की समस्या का समाधान करना चाहते हैं और ये कांग्रेसी कहते हैं कि पाइपों का काम बंद कर दिया जाए, प्रशासन को, आईपीएच को धमका रहे हैं, लोगों को पानी न मिले।

डा. बिंदल ने कहा कि फायर बिग्रेड की पहली बार पूरे शहर में अलग से पाईप लाईन बिछाई जा रही है। अब शहर को आगजनी से बचाने का प्रयास करना पाप है, शहर को माकूल पानी देने का काम पाप है तो यह पाप डा. बिंदल हमेशा करता रहेगा। उन्होंने कहा कि यह विचारणीय है कि जो नाहन शहर नगीना कहलाता था, कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण उजड़ने लगा, उसे दोबारा विकास की पटड़ी पर लाकर हमने खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि हम बताना चाहते हैं कि मार्च-अप्रैल के महीनें में नाहन शहर को अनेक प्रकार की सौंगातें दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि इलाके के विकास के विरोधियों को इलाके की जनता बार-बार धूल चटाएगी।

उन्होंने कहा कि वह, कांग्रेस की सरकार के दौरान पानी के लिए, सड़कों और पुलों के लिए, बिजली के लिए संघर्ष करते रहे, धरना देते रहे और भूख हडतालें करते रहे, परन्तु कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने विकास नहीं होने दिया। अब भाजपा की सरकार, डा. बिंदल की सरकार, ठाकुर जयराम की सरकार आई है तो यह विकास संभव हो रहा है, जो कि कांग्रेसजनों को हजम नहीं हो रहा है।