Follow Us:

तिहाड़ पहुंचा जल्लाद पवन, कल होगी निर्भया के दोषियों को फांसी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

2012 के दिल दहला देने वाले निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले में दोषी पवन गुप्ता की क्यूरेटिव पिटीशन को याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया। बता दें कि इस जघन्य अपराध के लिए पवन समेत चार दोषियों को फांसी की सजा सुनायी गयी है। सभी दोषियों को मंगलवार यानि तीन मार्च को फांसी दी जानी है। कोर्ट द्वारा क्यूरेटिव पिटीशन खारिज किये जाने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि कल चारों दोषियों को फांसी हो जाए। तिहाड़ जेल प्रशासन ने इसकी तैयारी भी कर ली है।

जानकारी के अनुसार निर्भया के दोषियों को फांसी देने के लिए मेरठ के जल्लाद पवन को तिहाड़ जेल बुला लिया गया है। बताया जा रहा है कि वह तिहाड़ के गेस्ट हाउस में ठहरा है। बताया जा रहा है वह आज जेल में रिहर्सल करेगा और डमी पुतलों को फांसी पर लटकाएगा। बता दें कि रविवार को तिहाड़ जेल के सहायक अधीक्षक नवीन दहिया और अन्य दो जेलकर्मी मेरठ जेल गये थे और वहां जाकर उन्होंने जेल के अधीक्षक डॉ बीडी पांडेय से मुलाकात की और पवन जल्लाद को साथ लेकर आये।

गौरतलब है कि इससे पहले भी पवन जल्लाद को जनवरी महीने में तिहाड़ जेल बुलाया गया था और उसने वहां फांसी देने का अभ्यास भी किया था, लेकिन उस वक्त फांसी टल गयी थी। अगर इस बार आज फांसी नहीं टली तो कल पवन जल्लाद निर्भया के दोषियों को फांसी पर लटका देगा।