Follow Us:

ऊना: महिला ने पति और सास-ससुर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और मारपीट के लागाए आरोप

रविंद्र, ऊना |

पुलिस थाना अंब के तहत प्रतापनगर की एक विवाहिता ने अपने पति और सास-ससुर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना और मारपीट का आरोप लगाया है। पुलिस ने विवाहिता की शिकायत पर पति सहित तीन के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में विवाहिता ने कहा है कि अप्रैल 2018 में उसकी शादी पंजाब के जिला गुरदासपुर में हीरा लाल से हुई थी। शादी के करीब दो महीने तक उनके बीच सब कुछ ठीक रहा, लेकिन उसके बाद उसका पति और सास-ससुर ने दहेज के लिए उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया और उसे मायके से बुलेट बाइक और सोने के गहने लाने के के लिए विवश करने लगे।

विवाहिता ने आरोप लगाया है कि उसने परिजनों के अति निर्धन होने की दुहाई देते हुए जब उसने यह सब चीजें मायके से लाने से इंकार किया और वे तीनों आरोपित आए दिन उसे मानसिक रूप से प्रताडि़त करते और उसके साथ मारपीट शुरू कर देते थे। इतना ही नहीं सास-ससुर कहते थे कि वे अपने बेटे की शादी किसी ओर लड़की से करके उसे ससुराल से निकाल देंगे।

विवाहिता का कहना है कि 18 मई को उसके साथ मारपीट की और उसे ससुराल से निकाल दिया। थाना प्रभारी अंब गौरव भारद्वाज ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया की पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत के आधार पर केस दर्ज करके मामले की जांच शूरू कर दी है।