Follow Us:

अनुराग का ‘गोली मारो’ वाला भाषण हिमाचलियों की शान पर काला धब्बा है: प्रेम कौशल

नवनीत बत्ता |

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा दिल्ली की हिंसा में शामिल लोगों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही किये जाने के ब्यान पर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता प्रेम कौशल ने प्रतिक्रिया दी है। प्रेम कौशल ने कहा कि दिल्ली में हुई हिंसा की पृष्ठभूमि में अनुराग को अपने भाषण के उन शब्दों को भी स्मरण करना चाहिए और देश को यह बताना चाहिए कि उनके मुताबिक वह ग़द्दार लोग कौन हैं जिनको गोली मारने की बात वह कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में हुई हिंसा जहां देश में व्याप्त साम्प्रदायिक सदभाव को तहस नहस करने का एक सोचा समझा षडयंत्र है। वहीं, दुर्भाग्यवश हिमाचल के किसी नेता द्वारा इस तरह नफरत और बैमनस्य पैदा करने वाला भाषण हिमाचलियों की शान और पहचान के ऊपर भी काला धब्बा है। केंद्रीय मंत्री का अपने ब्यान को गलत दिखाने के लिये मीडिया को दोष देना भी दुर्भाग्यपूर्ण है। सारे देश ने उनके भड़काऊ और नफरत से भरे शब्दों को सुना और देखा है।

(आगे खबर के लिए विज्ञापन के नीचे स्क्रॉल करें)

प्रेम कौशल ने हिंसा में शामिल अपराधियों को सज़ा देने के साथ 2 इस हिंसा की पटकथा लिखने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्यवाही अमल में लाने की मांग की है। वहीं, उन्होंने विधायक नरेन्द्र ठाकुर द्वारा कांग्रेस पार्टी पर दिए ब्यान पर उनको सलाह देते हुए कहा कि मंत्री पद की लालसा में आधारहीन बयानबाज़ी न करें। उन्हें स्मरण होना चाहिए कि जिस पार्टी और नेतृत्व की वह आलोचना कर रहे हैं उसी पार्टी के चुनाब चिन्ह पर लोकसभा और विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं।