Follow Us:

कुल्लू: NDPS मामले में शख्स की 49 लाख की संपत्ति जब्त, पुलिस ने 1 किलो से अधिक चरस के साथ किया था गिरफ्तार

गौरव, कुल्लू |

कुल्लू पुलिस ने चरस के एक मामले में एक कथित आरोपी की 49 लाख 6 हजार 820 रुपए की संपत्ति को जब्त कर दिया है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि एनडीपीएस मामले में गरिधर की संपत्ति को जब्त किया गया है जिसने टेहल सिंह मामले में बिचौलिए की भूमिका निभाई थी। गिरधर को भी गिरफ्तार किया गया था और जब संपत्ति की जांच की तो उसने अपने पंजाब नेशनल बैंक के अकाउंट से 32 लाख 23,000 रुपए के ट्रांजैक्शनस किए हैं और उसने करीब 12 लाख रुपए की एक गाड़ी महिंद्रा एक्सयूवी-300 सितंबर 2019 में खरीदी थी।

इसके अलावा गिरधर ने अपनी पुश्तैनी जमीन पर गांव ग्रामग में एक पक्का घर बनाया है जिसकी अनुमानित कीमत 37 लाख 33,200 है। इस प्रकार गिरधर द्वारा करीब 32 लाख के बैंक ट्रांजैक्शंस करना, करीब 12 लाख की लग्जरी गाड़ी खरीदना और नया घर बनाना उसकी आय के स्रोत के अनुरूप नहीं है। जिस पर आरोपी की उपरोक्त संपत्तियों को जिनकी कीमत 49,06,820 रुपए है, को एनडीपीएस एक्ट की धारा 68 के अंतर्गत फ्रीज व सीज कर दिया गया है।

गौरतलब है कि टेहल सिंह को पुलिस ने 20 अक्टूबर 2019 को बजौरा टीसीपी के पास 1 किलो 200 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया था। जांच करने पर गिरधर लगवैली निवासी की भूमिका इसमें बिचौलिए की निकली थी जिस पर पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार किया था और जांच शुरू की थी। लिहाजा, जांच में संपत्ति आय से अधिक निकली। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि जांच में पता चला कि गिरधर अपने भाइयों में सबसे छोटा है और अपनी बीवी और बच्चों के साथ अलग से रहता है। उसके पिता 85 वर्ष के हैं आरोपी के पास आय का कोई भी साधन मौजूद नहीं है और न ही इसके परिवार गण किसी व्यवसाय में लगे हैं।

बता दें कि एसपी कुल्लू गौरव सिंह के रहते हुए पहली बार एनडीपीएस एक्ट के तहत संपत्ति फ्रीज करने का सिलसिला शुरू हुआ है। जिसके चलते अब तक कुल्लू पुलिस ने पिछले कुछ समय में ही 5 मामलों में 5 आरोपियों की लगभग एक करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त किया जा चुका है।