Follow Us:

सिरमौरः BDO ने किया इंदिरा मार्केट पांवटा साहिब का निरिक्षण

नवनीत बत्ता |

जिला सिरमौर में बीडीओ पांवटा साहिब गौरव धीमान ने इंदिरा मार्केट का औचक दौरा किया। इस दौरान जहां दुकानों का निरिक्षण किया गया वहीं लंबित किराया जमा करने की भी मांग की गई। दुकानदारों द्वारा ब्लॉक समिति पांवटा साहिब की दुकानों का किराया अभी तक जमा नहीं किया गया है। करीब 8 लाख राशि का बकाया अभी तक दुकानदारों पर है लेकिन कई सालों से रेंट जमा नहीं किया गया है। अब सम्बंधित विभाग ने दुकानदारों पर जल्द कार्रवाई करने का मन बना लिया है।

इंदिरा मार्केट मे ब्लॉक समीति की 29 दुकानें बनी हुई हैं जो सालों पहले गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों को आजीविका के लिए दी गई थी। लेकिन इन दुकानों में जहां अधिकतर दुकानें सबलेट की गई है, वहीं कुछ का सालों से किराया जमा नहीं हुआ है। बीडीओ पांवटा साहिब ने बताया कि इन दुकानों का करीब 7 लाख 62 हजार रूपये किराया लंबित है। जबकि 2014 तक इन दुकानों का किराया मात्र 300 रूपये प्रति माह प्रति दुकान था। अब यह 500 रूपये प्रति माह किया गया है।

उन्होंने बताया कि निरिक्षण के दौरान कुछ दुकानों के सबलेट होने की सूचना मिली है जिनमें ज्यादातर बंद थी। उन्हें संदेश भिजवा दिया है कि सबलेटिंग बंद कर खुद दुकान चलाई जाएं। बाकियों को किराया जमा करवाने को कहा गया है।