Follow Us:

होली उत्सव पर धूमल परिवार ने दी हमीरपुर और सुजानपुर वासियों को शुभकामनाएं

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

सुजानपुर की होली का हिमाचल प्रदेश में ऐतिहासिक महत्व रहा है और अगर हम थोड़ा इतिहास में देखें तो राजा हमीर के समय से सुजानपुर के चौगान में यह होली खेली जाती है। होली का महत्व राजनीतिक रूप से भी बढ़ता दिखाई दिया और पिछले कई सालों से प्रदेश के मुख्यमंत्री इसके आयोजन के लिए आते हैं। लेकिन इस बार कि नहीं आ पा रहे हैं। लेकिन इन सबके बीच में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल का विधानसभा क्षेत्र भी सुजानपुर है। ऐसे में धूमल परिवार का महत्तम होली के दौरान अधिक हो जाता है।

आज पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने जौनपुर की जनता को होली के इस मौके को आपस में भाईचारे और सौहार्द पूर्ण तरीके से मनाने की बात तो कही और इसी के साथ उन्होंने इस समय विश्व में कोरोना वायरस को लेकर जो शोर है। उस ओर से भी खुद को बचाने का प्रयास करने को कहा और साथ ही स्वस्थ और स्वच्छ होली खेलने की बात कही।

वहीं, सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर जो आज इस होली का उद्घाटन करेंगे ने कहा कि होली का मेला सुहाग पूर्ण माहौल में होना चाहिए और जिस तरह से इन दिनों कोरोना वायरस को लेकर आए दिन कई अफवाहों का बाजार गर्म दिखाई दे रहा है। ऐसे में अपनी सुरक्षा भी बहुत जरूरी है तो लोगों को ना सिर्फ होली प्यार से खेलनी है। लेकिन खुद को कोरोना वायरस जैसे इंफेक्शन से भी बचा कर रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि होली के मौके पर मैं सभी प्रदेश देश और सुजानपुर वासियों को बधाई देना चाहता हूं और सुजानपुर दिन दूनी रात चौगुनी उन्नति करें।