Follow Us:

मंडी के सेरी मंच पर नहीं बनेगी होली, कोरोना वायरस के चलते लिया गया फैसला

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

सन 2003 से मंडी के सरी मच में एक निजी संस्था द्वारा हर साल सेरी मंच पर होली उत्सव का आयोजन किया जाता है। लेकिन 17 साल में पहली बार ऐसा होने जा रहा है कि मंडी केसरी मंच पर आयोजकों ने होली का कार्यक्रम करवाने से कोरोना वायरस के चलते अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। मिली जानकारी के अनुसार आयोजक धर्मेंद्र राणा कहते हैं कि उन्हें भी बहुत बुरा लग रहा है कि वह इस बार से भी मंच में आयोजन नहीं करवा पाएंगे। लेकिन कोरोना वायरस को लेकर बेशक हिमाचल प्रदेश में अभी कोई मरीज बैठक नहीं हुआ है।

लेकिन इसको लेकर शोर इतना है कि प्रिकॉशन तो लेनी ही पड़ेगी और उसी प्रिकॉशन के चलते हमने यह निर्णय लिया है कि प्रशासन से सभी तरह की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद भी इस बार से नीमच पर हम कार्यक्रम का आयोजन नहीं करवा पाएंगे। बताते चलें की मंडी की होली विशेष रूप से नीमच की होली का अपना अलग महत्व है और युवाओं और बच्चों में होली का विशेष आकर्षण सेरी मंच के लिए रहता है। इस दिन यहां पर खूब नाच गाने के साथ होली को मिलजुल कर मनाया जाता है।

इस बार कोरोना वायरस का असर मंडी की होली पर भी दिखने लगा है और अब वह भीड़ मंडी केसरी मंच पर इस बार नहीं दिखाई देगी। विधायक अनिल शर्मा कहते हैं  कि वह भी इस आयोजन को प्रोत्साहित करते हैं।   लेकिन कोरोना वायरस के चलते इस बार आयोजन नहीं हो पा रहा है। यह एक अच्छा निर्णय है क्योंकि स्वस्थ रहेंगे तभी सब कुछ ठीक रहेगा और जिस तरह को लेकर क्रोना वायरस का एक माहौल पूरे देश और विश्व में बना हुआ है ऐसे में इस तरह के आयोजनों का हिस्सा बनना से गुरेज करना कोई गलत बात नहीं है।