Follow Us:

कुल्लूः 1.34 करोड़ से बनेगा हरिपुर-गजां बिहाल सड़क, वन मंत्री ने किया भूमि पूजन

समाचार फर्स्ट डेस्क |

वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने सोमवार दोपहर बाद हरिपुर में लगभग एक करोड़ 34 लाख की लागत से बनने वाली हरिपुर कॉलेज से गजां बिहाल सड़क का भूमि पूजन किया। भूमि पूजन के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि यह सड़क 17मील के पुल तक जाएगी और लेफ्ट एवं राईट बैंक के बीच महत्वपूर्ण रूट के रूप में विकसित होगी।

सात करोड़ की लागत से 17मील पुल का काम भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। हरिपुर-सोमवन और मंसारी-गजां संपर्क सड़क को पक्का करने के लिए धनराशि का प्रावधान किया जाएगा। सोमवन में नेचर पार्क की संभावना तलाशी जाएगी। हरिपुर के आसपास प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने के लिए सर्वे करवाया जाएगा।

गोविंद सिंह ने कहा कि भाजपा के पिछले शासनकाल में उन्होंने मनाली विधानसभा क्षेत्र के लिए नवोदय विद्यालय, पालीटेक्निक कालेज और डिग्री कॉलेज मंजूर करवाया था। इसी तरह अब जगतसुख और नग्गर के बीच एक बड़ा शिक्षण संस्थान खोलने का प्रयास किया जाएगा। हरिपुर-गजां बिहाल सड़क के लिए अपनी जमीन देने वाले लोगों की सराहना करते हुए गोविंद सिंह ने कहा कि उनके योगदान के कारण ही इस बहुप्रतीक्षित सड़क के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ है। वन मंत्री ने इन लोगों को विशेष रूप से सम्मानित भी किया। इस अवसर पर वन विकास निगम निदेशक मंडल के सदस्य मान चंद ठाकुर और करजां के प्रधान बलवीर राणा ने वन मंत्री का स्वागत किया और क्षेत्र मांगें रखीं।