Follow Us:

मंडीः कोरोना वायरस को लेकर संधोल क्षेत्र के लोगों ने किया हवन

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

प्रदेश में भले ही कोरोना वायरस के चलते कोई भी प्रभावित नहीं हुआ हो लेकिन देशभर में लोगों को अधिक सावधानी बरतने के जागरूक किया गया है। इंफेक्शन से बचने के लिए लोगों को हर तरह से जागरूक करने की कोशिश की जा रही है। भले ही कई जगह लोग खुद को कोरोना वायरस से बचाने के लिए मास्क और सेनेटाइजर्स का इस्तेमाल कर रहे हैं।

लेकिन इसके खात्मे को लेकर स्थानीय ग्रामीणो ने यज्ञ कर एक अनूठी पहल की। मंगलवार को एक तरफ जहां देश होली पर्व मना रहा था। वहीं, दूसरी तरफ जिला मंडी के धर्मपुर के संधोल क्षेत्र की गवेला पंचायत के गांव कनुही के ग्रामीणों ने एक अनोखी मिशाल पेश की है।

ग्रामीणों ने करोना वायरस के खात्मे के लिए, समाजसेवी भागमल भरमोरिया की अगुवाई में 51 किलो की हवन सामग्री के साथ शांति हवन किया। हवन में महिला मंडल कनुही के महिला मंडल के साथ समस्त ग्रामीणों ने आहुति दी और करोना वायरस के खात्मे के लिए प्रार्थना की औऱ गांव के लोगों में महिला मंडल औऱ गांव के लोगों ने कोरोना के खात्मे के प्रति चिंता लाजमी है।

क्योंकि कोरोना वायरस अब भारत में भी धीरे धीरे अपने पैर पसार रहा है। ऐसे में इसके बढ़ने की चिंता लोगों को सता रही है,इसके लिए लोगों का जागरूक होना आवश्यक है तथा सरकार द्वारा जारी किए गए बचाव उपायों को ध्यान में रखना चाहिए।