Follow Us:

बिलासपुरः निरंतर हो रही बारिश से SDM कार्यालय में छत से टपक रहा पानी

सुरेन्द्र जंवाल, बिलासपुर |

जिला बिलासपुर के घुमारवीं में एसडीएम कार्यालय के भवन  में धरातल पर बने हुए कमरों के छतों से पानी टपक रहा है  जिससे कर्मचारियों को काम करने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। घुमारवीं क्षेत्र में निरंतर हो रही बारिश से एसडीएम कार्यालय के भवन की छतों से पानी का रिसाव हो रहा है जिससे किमती सम्मान कंप्यूटर ,प्रिंटर और जरूरी दस्तावेज भी खराब होने की कगार पर है।

कर्मचारियों को यह समस्या काफी समय से हो रही हैं तथा इस संबध उच्च अधिकारियों को भी अवगत करवाया गया है ,पर आश्वासन के शिवा कार्य आगे नहीं बढ़ा है। भवन में कुछ रिसाव शौचालयों से निरंतर पानी का रिसाव होता है जिससे दीवारों व छतों मे सिलन रहती हैं ।बेशक कार्यालय में ऊपरी भाग मे आजकल कुछ निर्माण कार्य भी हो रहा है जिससे ठेकेदार के द्धारा कार्य किया जा रहा है। जिससे पानी का रिसाव कुछ ज्यादा ही हो गया है।

बारिश से जहां रिसाव हुआ है। वह तहसीलदार कोर्ट रूम चैंबर, पेशी शाखा, प्रमाण पत्र शाखा औऱ रखे हुए प्रमाण पत्रों  के ऊपर पानी टपक रहा है ।धरातल तल पर तीन कमरों में निरंतर शौचालय का पानी भी कई सालों से टपक रहा है  जिस संबंध मे पहले भी एसडीएम को भी अवगत करवाया गया है। पर फिर भी काम नहीं हो पाया है और उपायुक्त के ध्यान मे भी है। पर समाधान नहीं हो पाया है।

एसडीएम शशिपाल शर्मा ने कहा कि आजकल ऊपरी मंजिल मे कुछ भाग का निर्माण कार्य चला हुआ है जिससे ठेकेदार ने कुछ भाग को उखाड़ा हुआ है। जिस कारण यह रिसाव कुछ ज्यादा ही हो गया है। ठेकेदार को तलव करके उसे सख्त आदेश दिए हैं कि कार्य को अतिशीघ्र किया जाए।