Follow Us:

हमीरपुरः 50 लाख में बेच डाला दूसरे का ही प्लॉट, दंपत्ति परेशान, मामला दर्ज़

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

जिला हमीरपुर में हिमुडा कॉलोनी दल के समीप 50 लाख रुपये की कीमत पर किसी दूसरे की ही जमीन का प्लॉट किसी और को बेचने का धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पीड़ित महिला मूल रूप से हमीरपुर जिला के बिझड़ की निवासी है। जिसका नाम बीना पठानिया है।

बिना पठानिया ने इस बारे में पुलिस उप अधीक्षक रेनू शर्मा को शिकायत दर्ज़ करा कर न्याय की मांग की है। पीड़ित महिला ने बताया कि उसने और उसके पति ने पूरी उम्र की जो जमा पूंजी थी उसे ददुही में एक प्लाट खरीदा और और जब मकान का काम लगाने लगे तो पता चला कि यह जमीन उनकी नहीं पड़ोसी की है।

महिला ने बताया कि पड़ोसी ने मकान का काम लगाते वक्त अपना मालिकाना हक बताते हुए निर्माण कार्य को बंद करवा दिया। उन्होंने बताया कि प्लाट विक्रेता और दलाल अब उसके परिवार को मारने की धमकी दे रहे हैं। इसके अलावा जमीन की रजिस्ट्री के कागज़ पैसे के भुगतान के सभी रसीदें और दस्तावेज उनके पास हैं।

पीड़िता ने बताया कि जब उन्होंने दलाल और जमीन के मालिक से बात करने की प्रयास की तो पता चला कि जमीन का विक्रेता प्लाट को बेचकर प्रदेश से बाहर चला गया है और दलाल अब उनसे किसी भी तरह की सहायता करने में आनाकानी कर रहा है। वहं, सारे मामले पर पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ने कहा कि मामला राजस्व विभाग से के संबंधित है। लेकिन इस सारे मामले की जांच की जाएगी।