Follow Us:

चंबाः मौसम ने ली करवट, पहाड़ो पर बर्फबारी से बढ़ी ठंड

मनोज धीमान |

जिला चंबा में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली है। जिस कारण चंबा एक बार फिर से ठंड की चपेट में आ गया है। जैसे मानो महिना मार्च का ठंड दिंसबर वाली हो रही हो। चंबा के उपरी इलाको में एक बार फिर बर्फबारी हुई है तो वहीं, निचले इलाको में झमाझम बारिश हुई है। बात करे चुराह और सलूणी के उपरी इलाको में बर्फबारी हुई है तो वहीं, पांगी, भरमौर, डल्हौजी भी इस से अछुता नहीं रहा वहां पर भी बर्फ की सफेद चादर ओढ ली है।

पर्यटक खूब मस्ती कर रहे हैं तो वहीं, निचले इलाको में लोग ठंड से कांप रहे है। लेकिन आज दोपहर को धूप खिली जिस से लोगो ने धूप सेकने का आंनद लिया। तो वहीं, चंबा के कई मार्ग बंद है। जिसे खोलने के लिए लोक निर्माण विभाग जुटा हुआ है। जैसे चंबा तीसा मार्ग मधुबाड, मांजू धार और पंगोला नाला बंद है। तीसा बैरागढ मार्ग कुरथला के पास अवरूद्ध है। सलूणी के जुवनास के पास औऱ किहार से लंगेरा रोड भांदल के पास भारी बारिश होने के कारण पहाडी से पत्थर गिर रहे है।

चंबा से भरमौर रोड रूंनघि नाला ओर दुर्गठी में बारिश से भूस्खलन होने से मार्ग अवरूद्ध हो गये है तो वहीं, भरमौर लखडामुख के पास बर्फबारी से नेशनल हाईवे154ए अवरूद्ध है। यह मार्ग बंद है तो वहीं, लोक निर्माण विभाग ने कई मार्ग खोल भी दिए हैं। पुलिस ने भी एडवाइजरी जारी की हुई है धैर्य रखें और अनुचित जोखिम न लें आपातकालीन की स्थिति में पुलिस हेल्प नंबर 112 पर सूचित करें।