Follow Us:

बज्रेश्वरी मंदिर प्रबंधन की बैठक, स्वास्थ्य जांच के बाद ही जा पाएंगे मंदिर

डेस्क |

कोरोना वायरस के चलते डीसी कांगड़ा ने संदिग्द मरीज़ों और उनके संपर्क में आने वाले लोगों के लिए धारा 144 लगाई थी। इसके साथ ही सभी मेलों, त्योहारों और कार्यक्रमों पर भी रोक लगा दी गई है। इसी बीच अब चैत्र नवरात्रि आने वाले हैं तो देवभूमि के मंदिर में आस्था का सैलाब उमड़ेगा। इसी बीच बज्रेश्वरी मंदिर प्रबंधन ने आपात बैठक बुलाई है।

बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि 25 मार्च को शुरू होने जा रहे चैत्र नवरात्रि में मंदिर के भीतर और बाहर लंगर नहीं लगाएं जाएंगे। एसडीएम जतिन लाल ने कहा कि माता के प्रवेश द्वार पर सभी श्रद्धालुओं का विशेष उपकरण द्वारा कोरोना वायरस का टेस्ट करने के पश्चात ही उन्हें मंदिर में प्रवेश करने दिया जाएगा। श्रद्धालुओं के हाथ धोने के लिए स्टेनिटाइज और पानी की व्यवस्था की जाएगी।

इसके साथ ही सभी श्रद्धालुओं को मास्क पहनकर ही अंदर जाने दिया जाएगा। मंदिर के पुजारियों और कर्मचारियों को भी दस्ताने तथा मास्क पहनने की व्यवस्था की जाएगी। मंदिर के भीतर ज्यादा भीड़ एकत्रित नहीं करने दी जाएगी। मंदिर के बाहर खान-पान की दुकानों पर दुकानदारों को एतिहायत बरतने के आदेश भी जारी किए गए हैं, ताकि कि किसी प्रकार की बीमारी न फैल सके।