Follow Us:

इन्वेस्टर मीट के दूसरे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह पर कोरोना का साया, पर्यटन पर भी कोरोना की मार

पी. चंद |

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने इन्वेस्टरमीट के ग्राउंड ब्रेकिंग को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित हुई। सरकार इन्वेस्टरमीट को लेकर दूसरा ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह करवाने की दिशा में आगे बढ़ रही है। लेकिन इस पर कोरोना का साया पड़ गया है जिसके चलते अभी फ़िलहाल समारोह को रोक दिया गया है।

भले ही हिमाचल में कोरोना का कोई मामला सामने नहीं है। फ़िर भी सरकार कोरोना को लेकर सुविधाओं के हिसाब से जागरूकता और सेनेटाइज कर रही है। बावजूद इसके प्रदेश में कोरोना से पर्यटक घट रहे है जिससे पर्यटन कारोबार पर विपरीत असर पड़ रहा है।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि सरकार ने सस्ते राशन की दुकानों में फिलहाल मशीन में उंगली लगाने पर रोक लगा दी है। कर्मचारियों को भी मशीनों के माध्यम से हाज़री लगाने पर मनाही है। प्रदेश भर में कोरोना को लेकर सतर्कता बरती जा रही है। सेनेटाइजर और मास्क की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता है। इनकी कालाबाज़ारी रोकने के लिए सख्त क़दम उठाए जा रहे है।

बावजूद इसके कोई कालाबाज़ारी करता है तो उसके ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। कोरोना प्रभावित 15 देशों से आने वाले पर्यटकों के लिए विशेष एडवाइजरी जारी की गई है और उनकी जांच के बाद ही प्रवेश की इजाज़त है। कोरोना से पर्यटन पर भी विपरीत असर पड़ रहा है।