Follow Us:

दिहाड़ीदारों को आ रही दिक्कतें, राशन डिपुओं के हालात बुरे

डेस्क |

कोरोना वायरस के चलते प्रदेश में लॉक़डाउन चल रहा है। ऐसे में प्रदेश के मिडल क्लास और अप्पर क्लास लोग तो अपने गुजर बसर कर रहे हैं। लेकिन दिहाड़ी कमाकर अपना और अपने परिवार का पेट पालने वालों का ख़ासी दिक्कतें आ रही है। कांगड़ा शहर की ही बात करें तो यहां कई दिहाड़ीदार अपनी रोज की कमाई से अपना पेट पालते हैं।

न इनके पास कोई अच्छा बैंक बैलेंस है और न की अपनी जगह ज़मीन। ऐसे में इन दिनों इन लोगों को कई दिक्कतों का सामाना भी करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों की मदद और आस पड़ोस की मदद से लोग फ़िलहाल अपना टाइम निकाल रहे हैं। लेकिन अगर ये स्थिति आगे भी बनी रही तो इनपर सरकार को नज़र डालनी चाहिए। 

वहीं, सरकार बेशक लॉकडाउन के बीच एडवांस में राशन देने की बात कह रही हो, लेकिन ज़मीन पर स्थिति कुछ और ही है। प्रदेश के कांगड़ा जिला में हालात ज्यादा गंभीर बने हैं लेकिन यहां राशन डिपुओं की धौंस और हालात बदत्तर होते जा रहे हैं। कभी राशन नहीं मिलता तो कभी किसी दाल या तेल की शॉर्टेज़ चलती रहती है। कुछ न ही मिले तो मशीन का बहाना लगाकर टाल दिया जाता है। कांगड़ा शहर के कुछ एक डिपुओं के ऐसे ही हालात हैं जो टाइम पर ऱाशन नहीं देते। 

राशन डिपुओं की धौंस भी जायज़ है क्योंकि जब सरकार ने इस डिपार्टमेंट का जिम्मा किसी मंत्री को नहीं दे ऱखा तो ऐसे में अधिकारी भी मज़े मार रहे हैं और डिपो धारक भी जो बन पड़ रहा है वहीं कर रहे हैं।