Follow Us:

पूरा देश हुआ शर्मसार, तबलीगी ज़मात ने पूरे देश को ख़तरे में डाला: शांता

समाचार फर्स्ट डेस्क |

इस समय पूरी दुनिया में कोरोना का कहर बरस रहा है और हजारों लोगों की मौत कोरोना की वजह से हो गई। दुनिया के कई विकाशशील देशों ने कोरोना के आगे घुटने टेक दिए हैं। वहीं, भारत ने भी कोरोना के खतरे अछुता नहीं है। देश भर में कोरोना से अब तक करीब 38 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में देश के प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाए रखने के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया है ताकि लोग कोरोना के कहर से बच सकें। लेकिन दिल्ली की निजामुद्दीन मस्जिद में हुई तबलीगी जमात ने पूरे देश में कोरोना का खतरा बढ़ा दिया है।

वहीं, हिमाचल बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री ने शांता कुमार ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर चिंता जाहिर करते हुए अपने फेसबुक पेज के माध्यम से लिखा है की तबलीगी जमात से पूरे देश में कोरोना का खतरा फैल गया है। दिल्ली में दो सरकारें हैं लेकिन बावजूद इसके तीन हजार लोग जिनमें बाहरी देशों के लोग भी शामिल हैं दोनों सरकारों की नाक के नीचे इक्टठे होते रहे। मस्जिदों में लोगों को इकट्ठा करने के लिए भाषण होते रहे। लेकिन इस सब का पता तब लगा जब कोरोना से लोग मरने लगे। उस कार्यक्रम से एक दिन में कोरोना रोगियों की संख्या 373 बढ़ गई और पूरे देश में कोरोना फैल गया। इस एक भयंकर गलती से सैकड़ों लोग मरेंगे यह हत्याएं हैं इन सब के लिए जिम्मेदार कौन है?

शांता कुमार ने लिखा है कि कोरोना के चलते बदहवास गरीब प्रवासी सड़को पर रोक दिए गए। लेकिन देश की राजधानी में तबलीगी जमात की वज़ह से इतना गंभीर अपराध क्यों होने दिया गया? इस प्रकार की कुछ गलतियां देश को बर्बाद कर सकती हैं। निजामुद्दीन इलाके के लोग भी क्यों चुपचाप देखते रहे। उनको चाहिए था कि वह इस सब मामले की एकदम से शिकायत करते शोर मचाते और सरकार के सोए अधिकारियों को जगाते।