Follow Us:

आतंकी मुठभेड़ में कुल्लू और बिलासपुर के दो जवान शहीद

गौरव, कुल्लू |

जम्मू-काश्मीर के कुपबाडा स्थित केरंन सेक्टर में आतंकी मुठभेड में सेना ने 9 आतंकियों को मार गिराया है। इस मुठभेड़ में जेसीओ समते सेना के 5 जवान भी शहीद हुए हैं। इन शहीद जवानों में दो जवान हिमाचल के भी हैं। जबकि दो जवान उत्तराखंड और एक जवान राजस्थान का भी शामिल है। हिमाचल के शहीद हुए जवानों में एक जवान जवान बिलासपुर के हटबाढ़ का जबकि दूसरा जवान कुल्लू के पूईद का बाल कृष्ण उर्फ बॉबी पुत्र महेंद्र सिंह भी शामिल है।

बिलासपुर जिले की हटवाड़ पंचायत के देहरा गांव का पैरा स्पेशल फोर्स कमांडो सूबेदार संजीव कुमार (43 वर्षीय) जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए हैं। सूबेदार संजीव कुमार के शहीद होने की खबर से पूईद गांव में मातम का माहौल है। वहीं, बाल कृष्ण की शहादत से कुल्लू जिला में शोक की लहर दौड़ गई है। गांव में पूरी तरह से मातम छा गया है। पुलिस ने सुबह से ही गांव में डेरा डाल दिया है ताकि यहां कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए ज्यादा लोग एकत्रित न हो सके।

मामले की पुष्टि करते हुए एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि जवान भारतीय सेना में था और सेना की तरफ से जानकारी मिली है सैनिक के पार्थिव शरीर को हेलीकॉप्टर के माध्यम से लाने की प्रकिया चल रही है। पुलिस लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। उधर, शहीद हुए जवान बाल कृष्ण उर्फ बॉबी के परिवार में पिता महेंद्र सिंह, माता इंदिरा देवी, दादा अनूप राम, दादी, बहन और भाई शामिल है। शहीद सैनिक का भाई भी सेना में हैं।